script

पंचायत के साथ निकाय चुनाव पर भी संशय, आयोग ने बुलाई विभिन्न विभागों की बैठक

locationजयपुरPublished: Jul 08, 2020 10:55:49 am

Submitted by:

firoz shaifi

10 जुलाई को राज्य निर्वाचन की आयोग बैठक, कोरोना संक्रमण पर आयोग ने मांगी चिकित्सा विभाग से रिपोर्ट

State Election Commission

State Election Commission

जयपुर। पंचायतों के चौथे चरण में होने वाली 3 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतों के साथ ही अब 129 निकायों में होने वाले संभावित निकाय चुनावों पर भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते संशय के बादल मंडराने लगे हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव कराएं जाएं या नहीं इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने 10 जुलाई को विभिन्न विभागों की बैठक बुलाई है।

दोपहर 3 बजे आयोजित होने वाली इस बैठक में चिकित्सा, गृह, पंचायतीरा और स्वायत्त शासन विभाग के अधिकारी शामिल होंगे। इधर राज्य निर्वाचन आयोग ने 9 जुलाई को चिकित्सा विभाग से कोरोना संक्रमण को लेकर रिपोर्ट भी मांगी है। आयोग की विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ होने वाली बैठक में ही तय हो पाएगा कि निकाय और पंचायत चुनाव अगस्त माह में कराए जाएं या फिर नहीं?


अगस्त में पूरा हो रहा 129 निकायों का कार्यकाल
प्रदेश में 129 निकायों का कार्यकाल अगस्त माह में पूरा हो रहा है। इसी के चलते राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश की 129 नगर निकायों के लिए जारी पुनरीक्षण कार्यक्रम पूरा कर लिया है। आयोग ने 3 जुलाई को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, हटवाने और संशोधन करने कार्य को पूरा कर लिया है। आयोग ने दावे एवं आक्षेपों के निस्तारण की अवधि 10 जुलाई तय की है। निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन 20 जुलाई को किया जाएगा।


जन प्रतिनिधि भी चुनाव कराने के पक्ष में नहीं
वहीं ज्यादातर विधायक भी कोरोना संक्रमण के चलते फिलहाल पंचायत और निकाय चुनाव कराने के पक्ष में नहीं है। जनप्रतिनिधियों की माने तो निकाय चुनाव इस साल के आखिर में कराएं जाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो