हरियाणा चुनाव को लेकर राज्य के बॉर्डर पर होगी कानून व्यवस्था मजबूत

Sunil Singh Sisodia

Updated: 17 Oct 2019, 08:07:08 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

election office

1/2

इसमें बताया गया कि हरियाणा से राजस्थान के सटे सीमा क्षेत्र में अब तक 12 हजार लीटर अवैध शराब जब्त की जा चुकी है। इस निरोधात्मक कार्रवाई के दौरान 331 मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें 41 मामले आम्र्स एक्ट के हैं। इसके अलवा करीब 350 लोगों को विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया गया है।
कानून व्यवस्था की निगरानी और मादक पदार्थों की रोकथाम को लेकर सीमा क्षेत्र के जिलों में अब तक 42 चैकपोस्ट चालू किए गए हैं। हरियाणा में मतदान शुरू होने से 72 घंटे पहले ही नाकों की संख्या में और बढ़ोतरी की जाएगी। 68 चैकपोस्ट के जरिए सभी गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
वीडियो कांफ्रेंस में बताया गया कि हरियाणा के पंजीकृत मतदाता जो राजस्थान की सीमा में निवास कर रहे हैं, उन सभी सरकारी कर्मचारियों को मतदान दिवस पर राजकीय अवकाश दिया जाएगा।
इसी प्रकार राजस्थान में रह रहे हरियाणा के अन्य पंजीकृत मतदाताओं को मतदान दिवस पर अवकाश के लिए श्रम विभाग की ओर से आदेश जारी कराए जा रहे हैं। इसी प्रकार हरियाणा की सीमा से सटे क्षेत्रों में 3 किलोमीटर अंदर तक मतदान दिवस 21 अक्टूबर और मतगणना दिवस 24 अक्टूबर को सूखा दिवस के आदेश जारी किए गए हैं।
---

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned