scriptनिकाय चुनाव में उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आवंटन आज, कल से प्रचार | Election symbol allocation to candidates in civic elections today | Patrika News

निकाय चुनाव में उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आवंटन आज, कल से प्रचार

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2021 12:20:12 pm

Submitted by:

rahul

प्रदेश के 9 जिलों में 16 पालिकाओं के 18 वार्डों में उपचुनाव की तैयारियां जोर शोर से जारी है।

election-commission.jpg

BIhar: First Phase Polling For Panchayat Elections May Be Held In August, Fine For Not Wearing  Mask

जयपुर। प्रदेश के 9 जिलों में 16 पालिकाओं के 18 वार्डों में उपचुनाव की तैयारियां जोर शोर से जारी है। सोमवार को नाम वापसी की अंतिम तारीख थी और अब 18 वार्डों में 43 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं। मंगलवार को इन्हें चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा
कल से चुनाव प्रचार, रणनीति बनाने में जुटे उम्मीदवार—
निकाय उपचुनावों के लिए प्रचार का दौर बुधवार से शुरू हो जाएगा। सभी उम्मीदवार अपने अपने समर्थकों के साथ वार्डो में प्रचार करेंगे। इसके लिए मंगलवार को उम्मीदवारों ने रणनीति बनाने का काम किया। निकाय चुनाव में उम्मीदवारों के प्रचार में उतरने के बाद चुनावी रंग नजर आने लगेगा। कांग्रेस— भाजपा के साथ साथ निर्दलीय उम्मीदवार भी वोट के लिए पूरी ताकत के साथ उतरेंगे ताकि निकाय के जन प्रतिनिधि बन सके। चुनाव प्रचार के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से कोरोना गाइडलाइन की पालना के निर्देश दिए गए है।
मतदान 26 को
निकाय चुनाव के वार्ड पार्षद के लिए मतदान 26 जुलाई को सवेरे 8 बजे से शुरु होगा जो शाम 6 बजे तक होगा। मतदान ईवीएम के जरिए कराया जाएगा और मतों की गिनती 28 जुलाई को प्रातः 8 बजे से शुरु कर नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।
दो अध्यक्षों का भी चुनाव— निकाय चुनाव में 18 वार्डों के सदस्यों का चुनाव होगा। इसके साथ ही दो पालिकाध्यक्षों के लिए भी मतदान होना है। इससे पहले 9 जिलों की 16 नगर पालिकाओं के 18 वार्डों के लिए 60 उम्मीदवारों ने 67 नामांकन पत्र भरे थे। कल इनकी जांच और नाम वापसी का दिन था। अब इनमें 43 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, वहीं एक उम्मीदवार निर्विरोध चुना जा चुका है। प्रदेश के अजमेर, भरतपुर, चूरु, हनुमानगढ़, झालावाड़, झुंझुनूं, नागौर, प्रतापगढ़ और पाली जिले में ये चुनाव कराए जा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो