scriptपंचायत समिति और जिला परिषद सदस्य के चुनाव सिंबल पर ही होंगे: डोटासरा | Elections for Panchayat Samiti and Zilla Parishad members on symbol | Patrika News

पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्य के चुनाव सिंबल पर ही होंगे: डोटासरा

locationजयपुरPublished: Oct 24, 2020 06:20:35 pm

Submitted by:

rahul

प्रदेश में पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के चुनाव सिंबल पर ही कराए जाएंगे।

govind singh dotasara

govind singh dotasara

जयपुर। प्रदेश में पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के चुनाव सिंबल पर ही कराए जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज कहा कि चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी तैयार है और जनता कांग्रेस सरकार के कामकाज पर मुहर लगाएगी। इससे पहले ये चर्चा चल रही थी कि राज्य सरकार इन संस्थाओं के चुनाव सिंबल के आधार पर नहीं कराना चाहती है। इस बारे में मंत्रिपरिषद की बैठक में भी विचार हुआ था। अब यह तय हुआ हैं कि चुनाव सिंबल पर ही होंगे। डोटासरा ने जयपुर सहित छह निगमों के चुनाव में कांग्रेस के बागियों को लेकर कहा कि कमेटी की सिफारिश के आधार पर बागियों पर कार्रवाई की जाएगी।
राज्य निर्वाचन आयोग ने आज ही इन चुनावों का एलान किया है। यह चुनाव फिलहाल 21 जिलों में कराए जाएंगे। जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव की अधिसूचना 4 नवम्बर को जारी होगी और इसके साथ ही नामांकन का दौर शुरू हो जाएगा। नामांकन 9 नवंबर तक भरे जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 10 नवंबर को होगी और नाम वापसी 11 नवंबर को हो सकेगी। मतदान 23 नवंबर, 27 नवंबर , 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को चार चरणों में कराए जाएंगे। मतों की गिनती 8 नवंबर को कराई जाएगी। आयोग के चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 10 नवंबर को प्रधान और जिला प्रमुख और 11 को उप प्रधान और उप प्रमुख का चुनाव कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो