scriptराजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रनेताओं में चुनावी रंजिश, हमला कर तोड़फोड़ | Electoral registration among students in Rajasthan University, attacke | Patrika News

राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रनेताओं में चुनावी रंजिश, हमला कर तोड़फोड़

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2018 01:45:58 pm

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

छात्रनेता की गाड़ी पर हमला तोड़फोड़

Police recover illegal weapon factory in Hamirpur

Electoral registration among students in Rajasthan University, attacked and demolition

जयपुर
राजस्थान विश्वविद्यालय में अभी छात्रसंघ चुनावों की तिथि घोषित भी नहीं हुई है लेकिन छात्रनेताओं में आपसी रंजिश उभर कर सामने आने लगी है। इसी के चलते राजस्थान विश्वविद्यालय में रात दो बजे फिर छात्रनेता की गाड़ी पर हमला हो गया। हमले में विश्वविद्यालय में छात्रनेता की गाड़ी पर देर रात हमला कर उसे तोड़ फोड़ दिया। हमले में नेता की कार के शीशे तोड़कर उसे नुकसान पहुंचाया गया। यह घटना विश्वविद्यालय की पार्किंग में हुई जहां से छात्रनेता दिनेश गरेड के समर्थक देर रात दो बजे के करीब कैंपस में गाड़ी को खड़ी कर पोस्टर चिपकाने के लिए गए हुए थे। इतनी ही देर में करीब आधा दर्जन युवकों ने गाड़ी पर हमला कर तोड़ दिया। जिससे गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। मामले को लेकर छात्रनेता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें एक हॉस्टल के छात्रों को नामजद किया है। घटना की सूचना पर देर रात ही गांधीनगर थाना पुलिस की चेतक मौके पर पहुंच गई थी लेकिन पुलिस और समर्थकों के वापस पहुंचने तक हमलावर गाड़ी में तोड़ फोड़ कर फरार हो चुके थे। हालांकि पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में नाकाबंदी भी करवाई लेकिन तोड़फोड़ करने वालों का पता नहीं चल सका। अब पुलिस विश्वविद्यालय में लगे सीसीटीवी के आधार पर तोड़फोड़ करने वाले युवकों की तलाश करने में जुटी है।
इससे पहले भी आपस में लड़ चुके है दो गुट
इससे पहले भी राजस्थान विश्वविद्यालय के दो छात्रनेताओं के गुट आपस में टकरा गए थे। जिसमें छात्रनेता रणवीर सिंघानिया और उत्तम चौधरी के समर्थक आपस में भिड़ गए थे। इसमें झगड़े में फायरिंग होने की बात भी सामने आई थी। जिसमें रणवीर की शिकायत पर पुलिस ने फायरिंग की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। एक माह में यह दूसरी ऐसी घटना है जिसमें छात्रनेताओं की आपसी गुटबाजी सामने आई है। हालांकि दिन में विश्वविद्यालय में पुलिस का पहरा रहता है लेकिन फिर भी छात्रनेता आपस में मौका देखकर उलझ रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो