विद्युत कर्मियों ने पूरा बोनस नकद नहीं देने पर जताया विरोध

राजस्थान विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ( Rajasthan Vidyut Karmikar Samyukta Sangharsh Samiti ) की ओर से कर्मचारियों को बोनस राशि का पूरा नकद भुगतान नहीं करने पर शुक्रवार को विद्युत भवन ( Vidyut Bhavan ) पर प्रदर्शन करके विरोध जताया।

By: Ashish

Updated: 13 Nov 2020, 06:52 PM IST

जयपुर
राजस्थान विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ( Rajasthan Vidyut Karmikar Samyukta Sangharsh Samiti ) की ओर से कर्मचारियों को बोनस राशि का पूरा नकद भुगतान नहीं करने पर शुक्रवार को विद्युत भवन ( Vidyut Bhavan ) पर प्रदर्शन करके विरोध जताया। कर्मचारियों ने बोनस की सिर्फ 25 फीसदी राशि का ही नकद भुगतान करने पर नाराजगी जताते हुए संबंधित आदेश की प्रतियां जलाईं। इस दौरान अच्छी संख्या में विद्युत कर्मचारी एकत्रित हुए और विरोध जताया।
समिति के प्रवक्ता रामवतार व्यास और कर्मचारी नेता डीडी शर्मा ने बताया कि कर्मचारियों ने पूर्व की भांति बोनस राशि का नकद भुगतान नहीं करने पर विरोधस्वरूप दीपावली के अवसर पर काली पट्टी बांध और काले झंडे दिखाकर काली दीपावली मनाने की बात कही। विभाग के कर्मचारी कार्यालयों पर काली पट्टी बांध कर अपना काम करेंगे। बोनस की पूरी राशि नकद नहीं देने पर सर्किल स्तर पर भी ज्ञापन देकर संशोधित आदेश जारी करने की मांग की गई। समिति की ओर से दीपावली के बाद आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी। प्रदर्शन के दौरान विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी एकत्रित हुए। इनमें विद्यासागर शर्मा, मधूसुदन शर्मा, अमित मल्होत्रा, वेद प्रकाश, जीएल मीना, प्रमोद शर्मा, युसूफ कुरैशी समेत अन्य मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned