प्रदेश में बढ़ सकता है बिजली बिल, जानेें क्यों?

प्रदेश में बढ़ सकता है बिजली बिल, जानेें क्यों?
प्रदेश में बढ़ सकता है बिजली बिल, जानेें क्यों?

Abhishek Vyas | Updated: 11 Oct 2019, 03:50:56 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

प्रदेश के उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का भार भी बढ़ सकता है

जयपुर। करोड़ों के टर्नओवर वाले अडानी पावर को अब राजस्थान से 5200 करोड़ रुपए मिलेंगे। जी हां, अडानी पावर को कोयला भुगतान करने के मामले में राजस्थान डिस्कॉम को झटका लगा है। एपिलिएट ट्रिब्यूनल फोर इलेक्ट्रिसिटी ने डिस्कॉम्स की याचिका को खारिज कर अडानी पावर को पूरी राशि करीब 5200 करोड़ रुपए चुकाने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा डिस्कॉम्स को कैरिंग चार्ज भी अलग से देना होगा, जो भी करोड़ों में होगा।

इस आदेश से राजस्थान के ऊर्जा विभाग में हलचल मच गई है। अब इसके बाद प्रदेश के उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का भार भी बढ़ सकता है। हालांकि अभी डिस्कॉम के पास सुप्रीम कोर्ट जाने का रास्ता खुला है। डिस्कॉम को महज दो महीने में ही अडानी पावर को यह पैसा चुकाना होगा।

इस मामले में राजस्थान सरकार के ऊर्जा विभाग के अधिकारियों पर भी सवाल उठना शुरू हो गए हैं। क्या उन्होंने अडानी पावर से बिजली खरीदने को लेकर तैयार किए अनुबंध पत्र को समझने में कोई भूल तो नहीं कर दी थी। खैर इस मामले में आगे डिस्कॉम पर निर्भर करेगा कि वह किस तरह से 5200 करोड़ चुकाए। हालांकि चर्चा तो इन रुपयों को उपभोक्ताओं से वसुलने की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned