scriptELECTRICITY DISTRIBUTION CORPORATION COMPLAINTS | ELECTRICITY DISTRIBUTION CORPORATION बिजली की 8.26 लाख शिकायतें, मुख्यमंत्री कार्यालय तक भी पहुंचाई | Patrika News

ELECTRICITY DISTRIBUTION CORPORATION बिजली की 8.26 लाख शिकायतें, मुख्यमंत्री कार्यालय तक भी पहुंचाई

Electricity complaints sent to Chief Minister's Office जयपुर। प्रशासन शहरों व गांवों के संग अभियान के अलावा संपर्क पोर्टल पर ही लोगों ने Power Corporation बिजली की 8.26 लाख शिकायतें, मुख्यमंत्री कार्यालय तक भी पहुंचाई, बिजली महकमें से जुड़ी करीब 8 लाख से अधिक शिकायतें दर्ज कराई है। वहीं एक हजार से अधिक complaints शिकायतें लोगों ने मुख्यमंत्री कार्यालय तक भी की।

जयपुर

Published: January 12, 2022 09:46:38 am

Electricity complaints sent to Chief Minister's Office जयपुर। प्रशासन शहरों व गांवों के संग अभियान के अलावा संपर्क पोर्टल पर ही लोगों ने Power Corporation बिजली की 8.26 लाख शिकायतें, मुख्यमंत्री कार्यालय तक भी पहुंचाई, बिजली महकमें से जुड़ी करीब 8 लाख से अधिक शिकायतें दर्ज कराई है। वहीं एक हजार से अधिक complaints शिकायतें लोगों ने मुख्यमंत्री कार्यालय तक भी की। हालांकि डिस्कॉम्स प्रशासन का दावा है कि अधिकतर शिकायतें दूर कर दी गई है। जबकि प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान के दौरान भी कई लोगों ने शिकायतें दर्ज कराई।
ELECTRICITY DISTRIBUTION CORPORATION बिजली की 8.26 लाख शिकायतें, मुख्यमंत्री कार्यालय तक भी पहुंचाई
ELECTRICITY DISTRIBUTION CORPORATION बिजली की 8.26 लाख शिकायतें, मुख्यमंत्री कार्यालय तक भी पहुंचाई
डिस्कॉम्स सीएमडी भास्कर ए सावंत ने बताया कि विभाग की ओर से प्राप्त प्रकरणों और शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि संपर्क पोर्टल पर दर्ज 8 लाख 26 हजार 177 शिकायतें लोगों ने दर्ज कराई है। इनमें से 8 लाख 16 हजार 702 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय में 1162 शिकायतें दर्ज कराई गई है। हालांकि इनमें भी सिर्फ 6 शिकायतों का निस्तारण विभागीय स्तर पर होना बाकि है, जबकि 1112 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है। 42 शिकायतें प्रक्रिया में है। सावंत का कहना है कि संपर्क पोर्टल व मुख्यमंत्री कार्यालय में की जा रही शिकायतों की नियमित समीक्षा की जा रही है। इन्हें लेकर तुरंत कार्रवाई भी की जा रही है।
वहीं जयपुर, जोधपुर व अजमेर डिस्कॉम में प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान के दौरान भी लोगों ने बिजली से जुड़ी हजारों शिकायतें की। डिस्कॉम अधिकारियों की मानें तो सबसे अधिक शिकायतें बिजली सप्लाई में व्यवधान और खराब मीटरों से जुड़ी आई है। इसके अलावा जमीन पर रखे ट्रांसफार्मरों को लेकर भी लोगों ने शिकायतें दर्ज कराई है। कुछ जगहों पर लोगों ने ढीले तारों की शिकायतें की है। हालांकि विभाग के अधिकारियों ने इनमें से अधिकतर शिकायतें दूर करने की बात कही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.