scriptत्यौहार पर गुल न हो बिजली, डिस्कॉम कर रहा सख्ती | Electricity does not fail on festival, discom strictly | Patrika News

त्यौहार पर गुल न हो बिजली, डिस्कॉम कर रहा सख्ती

locationजयपुरPublished: Oct 24, 2019 05:22:05 pm

Submitted by:

Ankit

25 से 28 अक्टूबर तक शाम 6 से 12 बजे तक एसई स्तर के अधिकारी रहेंगे फील्ड में

त्यौहार पर गुल न हो बिजली, डिस्कॉम कर रहा सख्ती

त्यौहार पर गुल न हो बिजली, डिस्कॉम कर रहा सख्ती


जयपुर. धनतेरस से दीपावली तक राजधानी में बिजली गुल न रहे, इसके लिए जयपुर डिस्कॉम सख्ती बरत रहा है। जयपुर डिस्कॉम ने जयपुर सिटी सर्कल में तैनात सभी इंजीनियरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे धनतेरस से लेकर 28 अक्टूबर तक शाम 6 बजे से रात्रि 12 बजे तक फील्ड में रहेंगे। ताकि लोगों को बिजली गुल होने जैसी समस्या न हो और ऐसी स्थिति आने पर त्वरित समाधान हो सके।
इससे पहले जयपुर सिटी सर्कल ने दीपावली पर विद्युत तंत्र पर आने वाले लोड को देखते हुए शहर में विधुत तंत्र को भी मजबूत किया है। जयपुर सिटी सर्कल के अधिकारियों ने 200 से ज्यादा पावर ट्रांसफार्मर, 300 से ज्यादा ट्रांसफामर की क्षमता बढ़ाने का भी दावा किया है। इसके साथ ही दीपावली पर बिजली गुल होने की समस्याओं के तत्काल निस्तारण के लिए सिटी सर्किल के सभी कार्यालयों में नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं जो धनतेरस से लेकर 28 अक्टूबर तक कार्य करेंगे। नियंत्रण कक्षों की कमान सहायक अभियंता स्तर के इंजीनियरों को सौंपी गई है। दीपावली पर दोनों दिन एसई स्तर के अधिकारी परकोटे के बाजारों समेत अन्य इलाकों में लगातार निगरानी विजिट करेंगे और विद्युत आपूर्ति को लेकर उच्च अधिकारियों को फीडबैक देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो