scriptमतदान होते ही जयपुर डिस्कॉम का बदला रवैया, तेज गर्मी में बिजली कटौती शुरु | electricity supply shutdown today in Jaipur | Patrika News

मतदान होते ही जयपुर डिस्कॉम का बदला रवैया, तेज गर्मी में बिजली कटौती शुरु

locationजयपुरPublished: May 08, 2019 12:04:06 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

जयपुर में कई जगह बिजली कटौती

Jaipur

मतदान होते ही जयपुर डिस्कॉम का बदला रवैया, तेज गर्मी में बिजली कटौती शुरु

भवनेश गुप्ता / जयपुर. जयपुर डिस्कॉम का दोहरा रवैया सामने आया है। चुनाव से कुछ दिन पहले शहर में बिजली कटौती पर अघोषित रोक लगा दी थी, अब मतदान के अगले दिन से ही बिजली की आंख-मिचौली शुरू हो गई है।
रामनगर, स्वेज फार्म इलाके में देर तक बिजली बंद रही। इस बीच बुधवार को शहर के कई इलाकों में बिजली कटौती करने का निर्णय कर लिया। इसके पीछे रखरखाव कार्य का तर्क दिया गया है जबकि चुनाव से पहले भी यहां रखरखाव कार्य की जरूरत जताई जाती रही है।
गौरतलब है कि जयपुर डिस्कॉम ने 26 अप्रेल को सभी अभियंताओं को शटडाउन नहीं लेने के लिए पाबंद कर दिया था। केवल इमरजेंसी या तकनीकी फॉल्ट होने पर ही बिजली बंद करने की इजाजत दी थी। इसके लिए भी उच्च स्तर पर अनुमति लेने के लिए कहा था। साथ ही पेयजल सप्लाइ के समय भी बिजली कटौती पर रोक लगाई गई थी।
तेज गर्मी में बिजली कटौती के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अधीक्षण अभियंता एसके राजपूत से सवाल

सवाल : चुनाव होते ही फिर से बिजली कटौती क्यों शुरू कर दी?
जवाब : जहां रखरखाव की जरूरत है वहीं बिजली कटौती की अनुमति दी है। मतदान खत्म होने से जुड़ा मामला नहीं है।

सवाल : रखरखाव की जरूरत तो पहले भी थी, तब रोक क्यों लगाई?
जवाब : ऐसा नहीं है, वहीं अनुमति देने के लिए कहा गया था जहां बहुत ज्यादा जरूरी हो।

आज यहां बिजली बंद

सुबह 10 से दोपहर 2 बजे : ब्रह्मपुरी क्षेत्र में बाबा रामदेव मंदिर, कागदीवाड़ा, शंकरनगर, शहीदबाबा का गट्टा, गोविंदनगर पश्चिम, मंगोड़ीवालों की बगीची, गली नं. 8-9, न्यू इंद्रा कॉलोनी, जगदीश कॉलोनी के पास का प्रभावित क्षेत्र।
सुबह 9 से दोपहर 1 बजे : प्रतापनगर क्षेत्र में सेक्टर 26 में 261, 262, 267, 268, आयुष भवन, शुभम हॉस्पिटल व आसपास, बालाजी इंजीनियरिंग कॉलेज, लोहामंडी रोड, सीतावाली फाटक, रानीबाग मैरिज गार्डन, गणेशनगर, नाडी का फाटक, भगवाननगर, सालासर फार्म, बालाजीविहार, बृजबाल स्कूल, अरावली विहार व आसपास।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो