इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सकों के सम्मेलन में हुआ मंथन

Electropathy : जयपुर . Electropathy Medical Council जयपुर एंव Sir Jesse Boss Medical College के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित Cancer Disease एंव Electropathy Medical Seminar के दूसरे दिन मैटी जयंती महोत्सव का आयोजन किया गया।

By: Anil Chauchan

Published: 05 Jan 2020, 07:39 PM IST

Electropathy : जयपुर . इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सा परिषद ( Electropathy Medical Council ) जयपुर एंव सर जेसी बॉस मेडिकल कॉलेज ( Sir Jesse Boss Medical College ) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कैंसर रोग ( cancer disease ) एंव इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सा सेमिनार ( Electropathy medical seminar ) के दूसरे दिन मैटी जयंती महोत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर राजस्थान पत्रिका के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, सांसद रामचरण बोहरा पहुंचे। सेमिनार में इलेक्ट्रोपैथी से कैंसर का उपचार विषय पर चर्चा की गई।

कार्यक्रम में बोलते हुए पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने कहा आज हम अन्न नहीं उसकी जगह जहर खा रहे हैं और यहीं कैंसर होने का सबसे बड़ा कारण है। मुझे आज तक किसी डॉक्टर ने ये नहीं बताया ये कैंसर होता कैसे है लेकिन मेरा मानना है आज जो हम खा रहे हैं और जो श्वास के जरिए हवा हम ले रहे हैं, यहीं कैंसर होने का सबसे बड़ा कारण है। बाजारवाद के इस दौर में हर एक चीज मिलावट से पैदा हो रहीं है और इसी बाजारवाद ने हमे बर्बाद कर दिया। हमारे घरों में मौजूद रसोई आज रसायन ***** बन गई है।

गुलाब कोठारी ने कहा आज के समय में हम जैसे खा रहे हैं वैसा ही हमारा मन होता जा रहा है। जिस तरह का भोजन हम ग्रहण करते हैं, वैसे हीं हमारा मन, हमारी बुद्धि और हमारे काम करने की प्रवत्ती होती जा रही है। उन्होंने कहा कि आज की शिक्षा हमें एक अच्छा पैकेज तो दिला सकती है, लेकिन हमे इंसानियत नहीं सिखा सकती है। इस शिक्षा पद्धति ने हमारी इंसानियत हमसे छीन ली।


कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जिस तरह से इलेक्ट्रोपैथी कैंसर के इलाज में कारगर साबित हो रही उस समय हमे इसे आगे बढ़ाने की जरूरत है। जिस तरह से देश में आज कैंसर के मरीज बढ़ रहे वो हमारे लिए चिंता का विषय है। आज कैंसर के इलाज में किमोथैरेपी का इस्तेमाल बढ़ रहा, लेकिन उस थैरेपी के बाद जो गलत प्रभाव हमारे शरीर पर पड़ते है वो हमे कैंसर से भी अधिक दर्द देता है।


कार्यक्रम में उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कैंसर के बढ़ रहे मरीजों के बीच इलेक्ट्रोपैथी का बड़ा महत्व है। मेरा सौभाग्य है हमारी सरकार में इसे राजस्थान में मान्यता देने का काम हुआ। कार्यक्रम में पहुंचे सांसद रामचरण बोहरा ने भी इलेक्ट्रोपैथी को आगे बढ़ाने के बात कहीं।

Anil Chauchan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned