scriptखरबपति एलन बेचने जा रहे हैं अपना आखिरी आलीशान आशियाना | elon musk world's third richest person is going to sell his last hous | Patrika News

खरबपति एलन बेचने जा रहे हैं अपना आखिरी आलीशान आशियाना

locationजयपुरPublished: Jun 16, 2021 11:52:37 am

Submitted by:

Ankita Sharma

– इससे पहले मस्क बेच चुके हैं कैलिफोर्निया में अपने छह अलीशान बंगले

खरबपति एलन बेचने जा रहे हैं अपना आखिरी आलीशान आशियाना

खरबपति एलन बेचने जा रहे हैं अपना आखिरी आलीशान आशियाना

अपना आखिरी घर भी बेचने जा रहे हैं दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स मस्क

कैलिफोर्निया। अपने सपनों का आशियाना, खुद का घर होना हर किसी का सपना होता है। हालांकि यह बात हमेशा से ही चर्चा का विषय रही है कि घर खरीदना फायदे का सौदा है या फिर घर किराए पर रहना। इस विषय को लेकर सबके अपने—अपने मत होते हैं, लेकिन दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स ने अब मामले पर अपना रुख साफ कर दिया है। टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क ने अपने आखिरी बचे हुए घर को भी बेचने का फैसला किया है। इससे पहले भी मस्क अपनी कई संपत्तियां बेच चुके हैं। मस्क का कहना है कि वह खुद को सभी संपत्तियों से मुक्त करना चाहते हैं। इसलिए लिए करीब एक साल में वह अपने आखिरी घर को भी बेच देंगे। मस्क कैलिफोर्निया में अपने छह अलीशान बंगले बेच चुके हैं। जिनमें उनका शानदार बंगला भी शामिल है, जिसकी कीमत 114 मिलियन डॉलर है। वहीं अब वह बे एरिया स्थित अपना बंगला बेच रहे हैं, जिसकी कीमत करीब 37 मिलियन डॉलर है। मस्क का कहना है कि वह सतत ऊर्जा पर काम करने के लिए अपना जीवन स्तर घटा रहे हैं।

करीब 161 अरब डॉलर है नेटवर्थ

गौरतलब है कि एलन मस्क की नेटवर्थ करीब 161 अरब डॉलर है। गौरतलब है कि मस्क के पास तीन देशों की नागरिकता है। दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में 1971 में जन्मे एलन मस्क 17 साल की उम्र में कनाडा जाकर बस गए। मस्क के पास दक्षिण अफ्रिका, कनाडा और अमरीका की नागरिकता है। उन्होंने 8 कंपनियों की स्थापना की है। इनमें टेस्ला, स्पेसएक्स, हाइपरलूप, ओपनएआई, न्यूरालिंक, द बोरिंग कंपनी, जिप 2 और पेपैल शामिल हैं। हालांकि बचपन से ही मस्क में टेक्नोलॉजी को लेकर रुझान थे। यही कारण था कि उन्होंने कंप्यूटर कोडिंग खुद ही सीखी थी। 12 साल की उम्र में एलन मस्क ने एक वीडियो गेम बनाया था, जिसका नाम ब्लास्टर था और इस वीडियो गेम को उन्होंने 500 डॉलर में एक कंपनी को बेच दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो