scriptप्रत्याशियों का जोर : ज्यादा से ज्यादा मतदान करें महारानियां | Emphasis of Candidates: vote more and more in maharani college | Patrika News
जयपुर

प्रत्याशियों का जोर : ज्यादा से ज्यादा मतदान करें महारानियां

रिकॉर्ड के मुताबिक अब तक कॉलेज में 45 फीसदी से अधिक मतदान नहीं हो पाया

जयपुरAug 30, 2018 / 11:47 am

Vijay Sharma

जयपुर। छात्रसंघ चुनाव के प्रत्याशियों का मुख्य फोकस सबसे ज्यादा मतदाता वाले महारानी कॉलेज पर है। प्रत्याशी यहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए तैयारी कर रहे हैं। बुधवार को भी अधिकांश प्रत्याशी यहां पहुंचे और और लुभावने वादे करते रहे। यहां छात्र मतदाताओं की संख्या 6,390 है। इसीलिए एबीवीपी, एनएसयूआइ व निर्दलीय प्रत्याशियों का ज्यादातर समय डेरा यहीं लगा हुआ है। रिकॉर्ड के मुताबिक अब तक कॉलेज में 45 फीसदी से अधिक मतदान नहीं हो पाया है।
प्रत्याशी महारानी कॉलेज में प्रचार—प्रसार के दौरान छात्राओं से वोट डालने पर जोर डालते रहे। वे मतदान के दिन घर से लाने और छोडऩे तक के सुरक्षित सफर की जिम्मेदारी लेते रहे। कॉलेज प्रशासन ने भी छात्राओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। मतदान को लेकर कॉलेज प्रशासन छात्राओं को जागरूक कर रहा है। कक्षाओं में काउंसलिंग तक कराई जा रही है। हमने पिछले साल रिकॉर्ड बनाया था कि जो अभी तक सबसे ज्यादा वोटिंग हुई थी। इस बार भी अच्छी वोटिंग का प्रयास रहेगा
इधर महारानी पर सबकी नजर, रिझाने के लिए दिखाई जा रही फिल्म
जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव को जीतने के लिए प्रत्याशी तरह—तरह के जतन कर रहे हंै। जीत हासिल करने के लिए सभी की निगाहें महारानी कॉलेज पर है। कारण, महारानी कॉलेज में ही सबसे ज्यादा मतदाता है। यहां छात्र मतदाताओं की संख्या 6390 है। इसीलिए एबीवीपी, एनएसयूआई व निर्दलीय प्रत्याशियों का ज्यादातर समय डेरा यहीं लगा हुआ है। मंगलवार को सुबह कॉलेज समय पर ही एसी लग्जरी बसें कॉलेज गेट पर खडी कर दी गई। छात्राओं को बसों मंें बैठाकर घुमाने ले जाया गया। इस बीच कई छात्राओं को फिल्म भी दिखाई गई। इन मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी तरह-तरह के पैतरे अपना रहे हैं।
——————————————
कभी बहन तो कभी नारीशक्ति की दिलाई याद
महारानी कॉलेज में छात्राओं का समर्थन लेने के लिए कई दांव लगाए जा रहे हैं। छात्राओं को भाई बनकर सुरक्षा का भरोसा दिलाया जा रहा है तो वहीं नारीशक्ति का जोश दिलाकर नारे लगवाए जा रहे है। कॉलेज में एनएसयूआई और एवीबीपी सहित कई निर्दलीय प्रत्याशी प्रचार के लिए आए। सभी ने छात्राओं को वोट करने की अपील की। छात्राओं की ओर से भी प्रत्याशी के लिए कॉलेज में जनसंपर्क किया जा रहा है। इसके लिए अलग—अलग हथकंडे अपनाए जा रहे है।

प्रशासन ने की सख्ती, एक बार प्रवेश तो 2 बजे बाद बाहर
इधर कॉलेज में प्रत्याशियों के आने और प्रचार को देखते हुए प्रशासन ने भी सख्ती शुरू की दी। एक बार कॉलेज में प्रवेश के बाद छात्राओं को दो बजे बाद ही निकाला जा रहा है। वहीं प्रचार के लिए आने वाले प्रत्याशियों के साथ सिर्फ एक ही व्यक्ति को प्रवेश निर्धारित कर रखा है। इसके अलावा प्रशासन ने स्केनर मशीन भी लगा रखी है। इसके अलावा कॉलेज गेट पर गार्ड के अलावा अतिरिक्त स्टॉफ लगा रखा है। विशेष परिस्थ्तियों में अगर छात्रा को कॉलेज से बाहर जाना पडे तो प्रशासन की अनुमति के बाद ही जाना पड रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो