लापरवाही पर मिली सजा से नाराज कर्मचारी ने की हद पार

यपुर. सरकारी ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर मिली सजा से (Employee angry over punishment due to negligence exceeded limits) नाराज एक कर्मचारी ने हद पार कर दी।

By: vinod sharma

Published: 17 Jun 2020, 11:06 AM IST

जयपुर. सरकारी ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर मिली सजा से (Employee angry over punishment due to negligence exceeded limits) नाराज एक कर्मचारी ने हद पार कर दी। आरोपी ने उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवेहलना की साथ ही वन विभाग झलाना के अधिकारी-कर्मचारियों के वाट्सएप गुप्र पर अश्लील फिल्मों के वीडियों डाल दिए तथा आपत्तिजनक बात भी लिख डाली। इससे कर्मचारियों में हडकम्प मच गया। बाद में महिला कर्मचारियों ने सख्त नाराजगी जताई। जिस पर आरोपी के खिलाफ राजकार्य में बाधा व सूचना प्रधौगिकी अधिनियम के तहत मालवीय नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज करा दिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है।


क्या है मामला- पुलिस व वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजकिशोर योगी रेंज जयपुर में प्रादेशिक नाका झालाना में सहायक वनपाल के रूप में नियुक्त है। उसके पास लेफर्ड रिजर्व में सफारी से संबंधित काम की जिम्मेदारी है। लेफर्ड के काम की निगरानी के लिए वाट्सएपगुप बना रखा है। जिसमें विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शामिल है। गत दिनों उनके कार्यालय में नियुक्त वाहन चालक व आरोपी महेन्द्र भट्ट उर्फ गणेश ने सरकारी कार्य में लापरवाही बरती, वाहन का संचालन समय पर नहीं किया तथा गणवेश पहने से भी मना कर दिया। इस कारण सहायक वनपाल राजकिशोर योगी ने लापरवाह वाहन चालक महेन्द्र के दो रोटेशन काट लिए तथा मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। क्षेत्रीय वन अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने चालक महेन्द्र के कामकाज पर नाराजगी जताई तथा मौखिक रूप से सुधार की चेतावनी दी। इससे नाराज वाहन चालक ने एक पत्र का हवाला देकर विभाग के वाट्सएप गुप्र पर अधिकारियों के खिलाफ आपत्तिजनक बाते लिख डाली। आरोपी ने ग्रुप पर अश्लील फिल्मों के वीडियों भी डाल दिए। जिससे विभाग में हडकम्प मच गया। महिला कर्मचारियों ने अधिकारियों के समक्ष इस मामले को लेकर सख्त नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि आरोपी कर्मचारी ने सरकारी कार्य में लापरवाही बरती अब अश्लील फिल्मों के वीडियों डालकर सभी को अपमानित किया गया।
प्राथमिकी दर्ज करा दी है
इधर सहायक वनपाल राजकिशोर योगी ने बताया कि आरोपी वाहन चालक महेन्द्र भट्ट उर्फ गणेश के खिलाफ राजकार्य में बाधा व वाट्सएप ग्रुप पर अश्लील वीडियो डालने का मामला दर्ज करा दिया गया है। इस मामले के बारे में क्षेत्रीय वन अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को अवगत करा दिया है। अब मामले की जांच मालवीय नगर थानाप्रभारी शकील अहमद इसकी जांच कर रहे हैं।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned