scriptसरकार से नाराज कर्मचारी हुए एकजुट, जिलों में धरना दे जताई नाराजगी | employees united for their Demands aginst Rajasthan government | Patrika News

सरकार से नाराज कर्मचारी हुए एकजुट, जिलों में धरना दे जताई नाराजगी

locationजयपुरPublished: Feb 17, 2020 03:30:51 pm

Submitted by:

Ashish

Rajasthan Government Employees : राज्य सरकार जहां एक ओर बजट पेश करने की तैयारी में जुट गई है…

employees-united-for-their-demands-aginst-rajasthan-government

सरकार से नाराज कर्मचारी हुए एकजुट, जिलों में धरना दे जताई नाराजगी

जयपुर

Rajasthan Government Employees : राज्य सरकार जहां एक ओर बजट पेश करने की तैयारी में जुट गई है, वहीं बजट से एक बार कर्मचारी हितों की उम्मीद करते हुए कर्मचारी संगठन एक्टिव हो गए हैं। कर्मचारी संगठन करीब छह महीने गुजर जाने के बावजूद अभी तक सरकार से इसलिए खफा चल रहे हैं कि राज्य सरकार ने जुलाई 2019 से लंबित चल रहे महंगाई भत्ता यानि डीए लागू करने की घोषणा तक नहीं की है। जबकि केन्द्र सरकार की ओर से केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता लागू किया जा चुका है। डीए की घोषणा करने के साथ ही वेतन कटौती वापस लेने के साथ ही अपनी अन्य कई मांगों को लेकर अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत की ओर से राज्यभर में धरना दिया गया। कर्मचारी संघ ने जिलों में कर्मचारियों की मांगों से संबंधित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम का मांगपत्र जिला कलेक्टरों को सौंपा।
महासंघ की ओर से यह मांग की जा रही है कि राज्य कर्मचारियों को केंद्र के समान जुलाई 2019 से देय 5 फीसदी महंगाई भत्ता देने के आदेश सरकार जारी करे। महंगाई भत्ता जारी करने के साथ ही कर्मचारी वेतन कटौती के आदेश वापस लिए जाने की मांग भी कर रहे हैं। यह आदेश पिछली भाजपा सरकार के समय के हैं, कर्मचारी राज्य सरकार से इस आदेश को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। जयपुर में महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में कर्मचारियों ने धरना दिया। कर्मचारी महासंघ मांग कर रहा है कि वेतन कटौती का आदेश 30 अक्टूबर 2017 को जारी किया गया था। इसके वापस लिया जाए। इसके साथ ही नौ प्रमुख मांगों को लेकर राज्य कर्मचारियों ने अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के आव्हान पर पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन किया। जिला मुख्यालयों पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो