Agriculture : कृषि शिक्षा अधिक रोजगारोन्मुखी हो : नरेंद्र सिंह तोमर

Agriculture : केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि कृषि शिक्षा अधिक रोजगारोन्मुखी होनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को यहां एक वेबिनार में देशभर के कृषि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और कृषि शिक्षा से जुड़े सैकड़ों विद्वानों के साथ इस विषय पर व्यापक विचार-विमर्श किया।

By: hanuman galwa

Published: 26 Aug 2020, 10:52 PM IST

कृषि शिक्षा अधिक रोजगारोन्मुखी हो : नरेंद्र सिंह तोमर
वेबिनार पर देशभर के कृषि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से चर्चा

जयपुर। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि कृषि शिक्षा अधिक रोजगारोन्मुखी होनी चाहिए।
केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को यहां एक वेबिनार में देशभर के कृषि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और कृषि शिक्षा से जुड़े सैकड़ों विद्वानों के साथ इस विषय पर व्यापक विचार-विमर्श किया। कृषि शिक्षा को और अधिक रोजगारोन्मुखी बनाने की आवश्यकता पर बल देते हुए तोमर ने नई शिक्षा नीति के माध्यम से कृषि क्षेत्र के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद् को एक समिति बनाकर इस विषय पर अपने सुझाव देने को कहा। उन्होंने कहा कि देश की बड़ी आबादी कृषि क्षेत्र में रोजगार पाती है, इसलिए यह अर्थव्यवस्था का महत्वपूर्ण क्षेत्र है। तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते छह साल में कृषि क्षेत्र के लिए जो नीतिगत फैसले लिए हैं, वो इस क्षेत्र को मजबूती प्रदान करने की दृष्टि से काफी अहम हैं।

hanuman galwa Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned