scriptEncounter between police and miscreants, shot in the leg of constable | पुलिस व बदमाशों में मुठभेड़, कांस्टेबल के पैर में लगी गोली | Patrika News

पुलिस व बदमाशों में मुठभेड़, कांस्टेबल के पैर में लगी गोली

जिले के मालाखेड़ा-लक्ष्मणगढ़ (Malakheda-Laxmangarh) चौराहे पर सोमवार रात करीब पौने 9 बजे पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ (Encounter between police and miscreants) हो गई। पुलिस ने कार्रवाई कर भरतपुर पुलिस के ढाई हजार के इनामी बदमाश (prize crook) सहित पांचों मुल्जिमों को गिरफ्तार (accused arrested) किया। मुठभेड़ में क्यूआरटी के कांस्टेबल के पैर के निचले हिस्से पर गोली लग गई।

जयपुर

Published: June 29, 2021 12:25:53 am

अलवर। जिले के मालाखेड़ा-लक्ष्मणगढ़ (Malakheda-Laxmangarh) चौराहे पर सोमवार रात करीब पौने 9 बजे पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ (Encounter between police and miscreants) हो गई। पुलिस ने कार्रवाई कर भरतपुर पुलिस के ढाई हजार के इनामी बदमाश (prize crook) सहित पांचों मुल्जिमों को गिरफ्तार (accused arrested) किया। मुठभेड़ में क्यूआरटी के कांस्टेबल के पैर के निचले हिस्से पर गोली लग गई।
पुलिस व बदमाशों में मुठभेड़, कांस्टेबल के पैर में लगी गोली
पुलिस व बदमाशों में मुठभेड़, कांस्टेबल के पैर में लगी गोली
जानकारी के अनुसार डीएसटी और साइक्लोन टीम को सूचना मिली कि लक्ष्मणगढ़ की तरफ से कुछ बदमाश आ रहे हैं। जिस पर पुलिस व क्यूआरटी की टीम ने नाकेबंदी कराई। पुलिस को देखकर सभी बदमाश कार से उतरकर भागने लगे। तभी टीम ने घेरकर चार बदमाशों को दबोच लिया। सभी बदमाशों के पास देसी कट्टे थे, लेकिन पुलिस व क्यूआरटी की टीम ने भागने से पहले ही चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए बदमाश हरियाणा व भरतपुर निवासी बताए जा रहे हैं। पुलिस ने दिल्ली नंबर की कार को भी जब्त कर लिया है। एक बदमाश समीप ही कट्टा लहराते हुए खेत की तरफ भागा। उसे पकडऩे के लिए क्यूआरटी की टीम ने पीछा किया तो उसने कट्टे से फायरिंग कर दी। बदमाश का पीछा कर रहे क्यूआरटी के कांस्टेबल मनीष के पैर के निचले हिस्से पर गोली लग गई। जिसे राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया। कांस्टेबल की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।
कार से उतरते ही घेर लिया
पुलिस टीम ने बदमाशों के आने की सूचना पर चौराहे पर ट्रक और ट्रैक्टर लगाकर नाकेबंदी कर दी। पुलिस को देखकर बदमाश भागने लगे तो जवानों ने धावा बोलते हुए डंडों से कार से शीशे तोड़ दिए। जिससे बदमाश संभल नहीं सके। पुलिस ने कार को घेरकर चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। एक बदमाश खेत में भाग गया। उसे भी घेर कर गिरफ्तार किया गया।
अस्पताल पहुंची पुलिस अधीक्षक, कांस्टेबल का हाल जाना
जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने अस्पताल पहुंचकर घायल कांस्टेबल का हाल जाना। उन्होंने डॉक्टरों से भी बात की। पुलिस अधीक्षक ने घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि कांस्टेबल मनीष की बहादुरी के लिए नियमानुसार गैलंट्री प्रमोशन या पुरस्कार दिया जाएगा।
डीएसटी की टीम बदमाशों पर नजर रख रही थी
जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कुछ पूर्व मालाखेड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस ने गोवंश से भरी गाड़ी पकड़ी थी। इस मामले में शामिल आरोपियों की पुलिस को सूचना मिली थी। डीएसटी की टीम इन बदमाशों के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए थी। इन बदमाशों के वापस इस क्षेत्र में आने की सूचना मिलने पर नाकाबंदी कराई गई। पुलिस को सूचना थी कि यह बदमाश चोरी और गोतस्करी जैसी वारदातों में शामिल हैं। इन बदमाशों को पकडऩे में एनईबी थाना डीएसटी टीम में शामिल हेड कांस्टेबल जगवीर, सिपाही मुकेश गुर्जर, मूलचंद, समुन्दर, कानाराम, साइक्लोन टीम के अमित, संजय आदि की विशेष भूमिका रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.