जयसिंहपुरा खोर में तीन बीघा भूमि से अतिक्रमण हुआ ध्वस्त

जयपुर विकास प्राधिकरण ( JDA ) के प्रवर्तन दस्ते नेे शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए ग्राम जयसिंहपुरा खोर में करीब तीन बीघा भूमि से अतिक्रमण ध्वस्त ( Encroachment destroyed ) किया। साथ ही ग्राम कानोता में सरकारी भूमि तथा गायत्री नगर डी-ब्लॉक में जीरो सैटबैक पर बायलॉज वॉयलेशन में किये गये अवैध निर्माण को ध्वस्त किया।

abdul bari

November, 1602:03 AM

जयपुर
जयपुर विकास प्राधिकरण ( JDA ) के प्रवर्तन दस्ते नेे शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए ग्राम जयसिंहपुरा खोर में करीब तीन बीघा भूमि से अतिक्रमण ध्वस्त ( encroachment destroyed ) किया। साथ ही ग्राम कानोता में सरकारी भूमि तथा गायत्री नगर डी-ब्लॉक में जीरो सैटबैक पर बायलॉज वॉयलेशन में किये गये अवैध निर्माण को ध्वस्त किया।

यह है पूरा मामला ( Jaipur news )

पुलिस अधीक्षक मामन सिंह ने बताया कि जोन-10 में ग्राम जयसिंहपुरा खोर में ख.नं. 20, 29 में जेडीए स्वामित्व की करीब 3 बीघा भूमि व आम रास्ते पर बाउण्ड्रीवाल एवं तारबन्दी कर अवैध निर्माण ( Encroachment of government land ) कर लिया था जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त ( Encroachment destroyed by JCB ) कर भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया। केषव विद्यापीठ के आगे अतिक्रमण करने की शिकायत को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम सुमेल में सरकारी भूमि के ख.नं. 199 में किए गये अवैध निर्माण का भूप्रबन्ध विभाग, रेवेन्यू विभाग द्वारा उक्त भूमि का चिन्हिकरण व पीटी सर्वे किया गया।

इन इलाकों में हुआ ध्वस्त

सिंह ने बताया कि जोन-13 में ख.नं. 394/921 हिगोंनिया गौशाला ग्राम कानोता में सरकारी भूमि पर दो कमरे व बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कर लिया था जिसे जेसीबी की सहायता से ध्वस्त किया गया। जोन-5 में गायत्री नगर डी-ब्लॉक प्लाट नं. डी-180 के मालिक द्वारा पीछे के जीरो सैटबैक पर बॉयलाज का वॉयलेशन में अवैध रूप से 7 गुणा 3 फीट में बनाई गई दीवार को लेबर की सहायता से ध्वस्त किया गया। ( प्रतीकात्मक तस्वीर )

यह खबरें भी पढ़ें...

प्रेमी जोड़े ने आपस में हाथ बांधे और पानी में कूदकर दे दी जान, दोनों परिवारों में पसरा मातम


जयपुर वेस्ट में शुरू धरपकड़ अभियान, 24 घंटे में 50 फरार और भगौड़े अपराधी गिरफ्तार


हमले के बाद बेनिवाल ने किया खुली लड़ाई का एेलान, CM गहलोत और हरीश चौधरी को लेकर दिया बड़ा बयान

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned