scriptCM गहलोत का बड़ा फैसला, नाइट कर्फ्यू को समाप्त करने का लिया निर्णय | End Night Curfew In 13 Districts in Rajasthan | Patrika News

CM गहलोत का बड़ा फैसला, नाइट कर्फ्यू को समाप्त करने का लिया निर्णय

locationजयपुरPublished: Jan 18, 2021 03:47:26 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कोरोना वायरस समीक्षा बैठक में बड़ा फैसला लिया है।

End Night Curfew In 13 Districts in Rajasthan

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कोरोना वायरस समीक्षा बैठक में बड़ा फैसला लिया है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कोरोना वायरस समीक्षा बैठक में बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने नाइट कर्फ्यू को समाप्त करने का लिया निर्णय। व्यापारी संगठनों की ओर से भी प्रदेश के 13 शहरों में रात को 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू को हटाने की लगातार मांग की जा रही थी। व्यापारी संगठनों ने इस मांग से अवगत कराते हुए कहा था कि जब कोरोना वायरस की स्थिति प्रदेश में कंट्रोल हो चुकी है, ऐसे में अब रात्रिकालीन कर्फ्यू राहत देनी चाहिए। मुख्यमंत्री निवास पर कोविड-19 समीक्षा बैठक में सोमवार को रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त करने एवं कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया।
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि कोविड-19 समीक्षा बैठक में प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त करने एवं कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया है। लेकिह हेल्थ प्रोटोकॉल्स को अपनाना आवश्यक होगा। अन्यथा पुनः संक्रमित संख्या बढ़ सकती है। यह नौबत नहीं आनी चाहिए कि पुनः सख्ती करनी पड़े। इसके अलावा प्रदेश में कोरोना जांच के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट की दरों को कम किया है। आरटी पीसीआर टेस्ट की दरें 800 रूपए से घटाकर 500 रूपए कर दिया है। इसके साथ ही 100 बैड्स से अधिक क्षमता वाले प्राइवेट अस्पतालों में आरक्षित कोविड बैड की संख्या में छूट देते हुए इसे मिनिमम 10 करने का भी निर्णय लिया है।
https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1351102456915226624?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि प्रदेश में जब कोरोना संक्रमण की रफ्तार बहुत ज्यादा बढ़ गई थी उस दौरान प्रदेश के जिला मुख्यालय सहित 13 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था। दिसंबर महीने की खत्म होने के बाद जनवरी में संक्रमण की संख्या कम होने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो