scriptमहंगी बिजली का सवाल टाल गए ऊर्जा मंत्री | Energy Minister postponed the question of expensive electricity | Patrika News

महंगी बिजली का सवाल टाल गए ऊर्जा मंत्री

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2021 11:51:33 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने विद्युत भवन में संभाला पदभार

महंगी बिजली का सवाल टाल गए ऊर्जा मंत्री

महंगी बिजली का सवाल टाल गए ऊर्जा मंत्री


जयपुर। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बुधवार को कार्यभार संभाल लिया। विद्युत भवन में वे अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। मीडिया से बातचीत के दौरान उनके फोकस पर किसान रहे। किसानों को दिन में ही गुणवत्तापूर्ण बिजली सप्लाई देने, सरकारी महकमों से बकाया राशि लेने, बिजली और कोयला संकट से हमेशा दूर रहने से लेकर बिजली कंपनियों का घाटा कम करने पर बात की।
खुद ने ही इन मुद्दों से जुड़े कई पहलुओं को मीडिया के सामने रखा। लेकिन जब उनसे महंगी बिजली खरीद के अनुबंध की समीक्षा करने और पंजाब की तर्ज पर निरस्त करने, लगातार फ्यूल सरचार्ज से जनता को महंगी बिजली मिलने से जुड़ा सवाल किया गया तो उसे टाल गए। कहा, अभी विभाग में नया हूं, पता करके आगे बढ़ूंगा। इससे मौके पर मौजूद अफसर, कर्मचारियों और समर्थकों में चर्चा का दौर शुरू हो गया कि मंत्री को बिजली महकमे से जुड़े कई पहलुओं पर अंदरुनी जानकारी है, फिर महंगी बिजली से जुड़े मामले को क्यों टाल गए।
किसान को दिन में बिजली देंगे, घाटे के जिम्मेदारों को लगाएंगे पता

-भाटी ने कहा कि मैं भी किसान हूं, इसलिए किसानों को सस्ती और दिन में ही बिजली देने के लिए प्रयास करेंगे। इन्हें कनेक्शन देने में किसी भी संसाधन की कमी नहीं आने दी जाएगी।
-बिजली महकमा सीधे जनता से जुड़ा हुआ है, इसलिए आगामी 2 साल पूरी तरह जनता की सुविधा के आधार पर काम होगा।

-बिजली कंपनियों का बढ़ रहे घाटे के सवाल पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि घाटा कम करने का मैकेनिज्म तैयार करेंगे। घाटे के लिए कौन, किस तरह जिम्मेदार है, इसका भी पता करेंगे। बिजली कंपनियों का घाटा 90 हज़ार करोड़ से अधिक है।
-बिजली का उपभोग करने के बाद भी सरकारी एजेंसियों द्वारा बिल नहीं चुकाया। अभी राज्य में करीब 2132.39 करोड़ रुपए बिजली शुल्क बकाया है। राजस्व वसूली में कोताही नहीं बरती जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो