scriptसवारियों को छोड़ स्टेशन से दौड़ पड़ा इंजन, डिब्बों में बैठे देखते रह गए लोग | Engine Runs Without Bogies in Gandhi Nagar Railway Station, Jaipur | Patrika News

सवारियों को छोड़ स्टेशन से दौड़ पड़ा इंजन, डिब्बों में बैठे देखते रह गए लोग

locationजयपुरPublished: Oct 03, 2019 01:06:11 pm

Submitted by:

dinesh

जम्मूतवी ( Jammu Tawi ) से जयपुर आ रही गाड़ी संख्या 12414 जम्मूतवी-अजमेर पूजा एक्सप्रेस ( Pooja Express ) के डिब्बे आज बुधवार सुबह गांधीनगर जयपुर रेलवे स्टेशन ( Gandhi Nagar Railway Station ) पर कपलिंग खुलने के कारण अलग हो गए…

train0.jpg
जयपुर। जम्मूतवी ( Jammu Tawi ) से जयपुर आ रही गाड़ी संख्या 12414 जम्मूतवी-अजमेर पूजा एक्सप्रेस ( Pooja Express ) के डिब्बे आज बुधवार सुबह गांधीनगर जयपुर रेलवे स्टेशन ( Gandhi Nagar Railway Station ) पर कपलिंग खुलने के कारण अलग हो गए। ट्रेन जैसे ही जयपुर जंक्शन ( Jaipur Junction ) के लिए रवाना हुई तो डिब्बे ट्रेन से अलग होने पर स्टेशन पर हडक़ंप मच गया। आनन फानन में स्टेशन अधिकारियों ने ट्रेन को रूकवाया और कपलिंग जोडऩे के बाद ट्रेन को जयपुर जंक्शन के लिए रवाना किया।
जानकारी के अनुसार आज सुबह गांधीनगर जयपुर रेलवे स्टेशन ( Gandhi Nagar Station ) पर रूकी पूजा एक्सप्रेस जैसे ही तय समय पर जयपुर जंक्शन के लिए रवाना हुई तो ट्रेन के स्लीपर कोच संख्या एस-7 और एस-8 के बीच लगे कपलिंग खुलने पर ट्रेन के बाकी डिब्बे स्टेशन पर ही खड़े रह गए। घटना का पता चलते ही स्टेशन अधिकारियों ने मैसेज कर लोको पायलट को ट्रेन रोकने व वापस स्टेशन की ओर लाने के निर्देश दिए। इस दौरान ट्रेन गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर करीब दस मिनट तक खड़ी रही। कपलिंग जोडऩे के बाद ट्रेन जयपुर जंक्शन के लिए रवाना हुई। सीपीआरओ अभय शर्मा ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण ट्रेन के कोच का कपलिंग खुल गया इस कारण ट्रेन को स्टेशन पर दस मिनट रोका गया।
जयपुर जंक्शन ने पेश की देश में स्वच्छता की मिसाल
जयपुर जंक्शन को देश का सबसे स्वच्छ रेलवे स्टेशन घोषित किया गया है। जोधपुर इस मामले में दूसरे नंबर पर है। रेलवे की ओर से च्स्वच्छ रेल-स्वच्छ भारतज् की पहल पर स्टेशनों की सफाई के विभिन्न मानदंडों पर किए गए सर्वे की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। सर्वे रिपोर्ट बुधवार को जारी की गई। इसमें उत्तर पश्चिम रेलवे ने एक बार फिर अपना परचम लहराया। भारतीय रेलवे ने जिन 10 रेलवे स्टेशनों को शीर्ष माना है, उनमें से 7 स्टेशन उत्तर-पश्चिम रेलवे के हैं। जयपुर के दुर्गापुरा को तीसरा और गांधीनगर को पांचवां स्थान मिला है। गत वर्ष भी उ.प. रेलवे को प्रथम स्थान मिला था। भारतीय रेलवे की ओर से स्वच्छ रेल अभियान के अंतर्गत देश के 720 रेलवे स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था को लेकर थर्ड पार्टी सर्वें करवाया गया था। इस सर्वे में सभी जोन में उत्तर पश्चिम रेलवे-8 48.7 अंक प्राप्त कर अव्वल रहा। पश्चिम-मध्य रेलवे के कोटा स्टेशन को 274वां, गंगापुर सिटी को 291वां, बूंदी को 341वां, रामगंजमंडी को 548वां, भरतपुर को 382वां, डकनिया तालाब को 525वां और सवाईमाधोपुर को 433वां स्थान मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो