scriptइंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज से शुरू हो जाएगी वनडे वल्र्ड कप सुपर लीग | England, Ireland series will start ODI World Cup Super League | Patrika News

इंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज से शुरू हो जाएगी वनडे वल्र्ड कप सुपर लीग

locationजयपुरPublished: Jul 27, 2020 07:32:11 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 30 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से क्रिकेट वल्र्ड कप सुपर लीग की आधिकारिक तौर पर शुरुआत हो जाएगी।

jaipur

इंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज से शुरू हो जाएगी वनडे वल्र्ड कप सुपर लीग

दुबई. इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 30 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से क्रिकेट वल्र्ड कप सुपर लीग की आधिकारिक तौर पर शुरुआत हो जाएगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने सोमवार को यह पुष्टि की। वल्र्ड कप सुपर लीग की पहली बार घोषणा जून 2018 में हुई थी और इसे टेस्ट चैंपियनशिप के साथ शुरू किया गया था। वल्र्ड कप सुपर लीग भारत में 2023 में होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के लिए क्वालिफिकेशन का काम करेगी। सुपर लीग में 13 टीमें उतरेंगी जिसमें आइसीसी वल्र्ड क्रिकेट लीग 2015-17 को जीतने वाला हॉलैंड शामिल है। लीग की शीर्ष सात टीमें और मेजबान भारत 2023 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगे। लीग के दौरान हर टीम घर और विदेशी जमीन के आधार पर चार-चार सीरीज खेलेंगी। टीम को जीत के लिए 10 अंक और कोई परिणाम तथा टाई होने पर पांच अंक दिए जाएंगे। सुपर लीग में सभी सीरीज तीन मैच की होंगी और टीमों को अतिरिक्त मैच जोडऩे की स्वतंत्रता होगी लेकिन अतिरिक्त मैचों के लिए कोई लीग अंक नहीं दिए जाएंगे। लीग की आखिरी पांच टीमें फिर 10 टीमों के विश्व कप के अंतिम दो स्थानों के लिए आइसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में पांच एसोसिएट््स के साथ भिड़ेंगी। सुपर लीग को मई 2020 में शुरू होना था और इसे मार्च 2022 तक चलना था लेकिन कोरोना के कारण इसे 30 जुलाई से शुरू किया जा रहा है। आयरलैंड की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है और सीरीज के तीन मैच 30 जुलाई, एक अगस्त और चार अगस्त को खेले जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो