scriptपीसीबी और ईसीबी ने की घोषणा……16 साल बाद इंग्लैंड करेगी पाकिस्तान का दौरा | england tour to pakistan | Patrika News

पीसीबी और ईसीबी ने की घोषणा……16 साल बाद इंग्लैंड करेगी पाकिस्तान का दौरा

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2020 07:08:19 am

Submitted by:

Satish Sharma

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम २००५ के बाद अगले साल पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है। इस दौरान वह तय कार्यक्रम के अनुसार कराची में दो-२० अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी, ये मैच १४ और १५ अक्टूबर को खेले जाएंगे।

पीसीबी और ईसीबी ने की घोषणा......16 साल बाद इंग्लैंड करेगी पाकिस्तान का दौरा

पीसीबी और ईसीबी ने की घोषणा……16 साल बाद इंग्लैंड करेगी पाकिस्तान का दौरा

नई दिल्ली। इंग्लैंड की क्रिकेट टीम २००५ के बाद अगले साल पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है। इस दौरान वह तय कार्यक्रम के अनुसार कराची में दो-२० अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी, ये मैच १४ और १५ अक्टूबर को खेले जाएंगे। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी ) ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को निमंत्रण दिया था। निमंत्रण के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने दौरे की पुष्टि की है।
१२ अक्टूबर को पहुंचेगी , १६ को भारत रवाना
इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इंग्लैंड की पुरुष टीम 16 साल के बाद पाकिस्तान का पहला दौरा करेगी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी यह पुष्टि की है। इंग्लैंड की टीम 12 अक्टूबर को कराची पहुंचेगी और दोनों टीमें सीरीज के बाद आइसीसी टी-20 विश्वकप के लिए 16 अक्टूबर को भारत के लिए प्रस्थान करेंगी। दोनों टीमों के बीच 14 और 15 अक्टूबर को कराची में दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलें जाएंगे। पीसीबी ने पिछले साल इंग्लैंड टीम को पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया था।
आखिरी बार 2005 में दौरा
2005 में इंग्लैंड ने आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया, जब उन्होंने तीन टेस्ट और पांच एक वनडे मैच खेले थे। 2012 और 2015 में दोनों टीमों के बीच सीरीज संयुक्त अरब अमीरात में खेली गई थी।
२००९ के बाद पाक में चार टी-२० सीरीज
वर्ष २००९ में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद सभी देशों ने पाकिस्तान में खेलने से तौबा कर ली। इस दौरान न्यूट्रल वेन्यु संयूक्त अरब अमीरात (यूएई) में कई टी-२० सीरीज कराई गई। इसके ९ साल बाद पीसीबी के निमंत्रण पर वेस्टइंडीज ने २०१८ में पाकिस्तान में तीन मैचों की टी-२० सीरीज खेली जो ३-० से पाकिस्तान के नाम रही। इसके बाद २०१९-२० में श्रीलंका ने यहां ३-० से सीरीज जीती वहीं बांग्लादेश को तीन मैचों की सीरीज में २-० से हार मिली। इस साल जिबाब्वे ने यहां तीन टी-२० मैच खेले और सीरीज ३-० से गंवाई।
०२ टी-२० सीरीज खेल चुकी है दोनों टीम इंग्लैंड में पिछले दो साल में जिसमें २०१९ में इंग्लैंड ने १-० से जीत दर्ज की व इस साल सीरीज १-१ से ड्रॉ रही है
१४ टी-२० सीरीज खेली गई हैं पाकिस्तान ने २००९ के बाद संयुक्त अरब अमीरात में, इसमें श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड शामिल
&यह घोषणा करने की एक वास्तविक खुशी है कि इंग्लैंड की टीम अक्टूबर 2021 में पाकिस्तान में खेलेगी और वही टीम भारत में टी-20 विश्वकप खेलेगी।
टॉम हैरिसन, सीईआ, ईसीबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो