scriptसमवर्ती सामाजिक अंकेक्षण करवाना सुनिश्चित करें – मुख्य सचिव | Ensure concurrent social audit - Chief Secretary | Patrika News

समवर्ती सामाजिक अंकेक्षण करवाना सुनिश्चित करें – मुख्य सचिव

locationजयपुरPublished: Dec 30, 2020 05:17:16 pm

Submitted by:

Ashish

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ( Chief Secretary Niranjan Arya ) ने निदेशक सामाजिक अंकेक्षण ( Social Audit ) को निर्देश दिए हैं कि 26 जनवरी तक महात्मा गांधी नरेगा योजना के कार्यों का सभी ग्राम पंचायतों में समवर्ती सामाजिक अंकेक्षण करवाना सुनिश्चित करें।

Ensure concurrent social audit - Chief Secretary

समवर्ती सामाजिक अंकेक्षण करवाना सुनिश्चित करें – मुख्य सचिव

जयपुर
मुख्य सचिव निरंजन आर्य ( Chief Secretary Niranjan Arya ) ने निदेशक सामाजिक अंकेक्षण ( Social Audit ) को निर्देश दिए हैं कि 26 जनवरी तक महात्मा गांधी नरेगा योजना के कार्यों का सभी ग्राम पंचायतों में समवर्ती सामाजिक अंकेक्षण करवाना सुनिश्चित करें। आर्य ने सचिवालय में सामाजिक लेखा परीक्षा, जवाबदेही एवं पारदर्शिता सोसायटी की शासी निकाय की द्वितीय बैठक में उच्चाधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सामाजिक अंकेक्षण कार्य के लिए अंकेक्षण दलों को उचित प्रशिक्षण की व्यवस्था कराएंं ताकि विकास कार्यों में पारदर्शिता आये। उन्होंने कहा कि सामाजिक अंकेक्षण से ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की विकास योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन होगा। मुख्य सचिव आर्य ( Chief Secretary Niranjan Arya ) ने शासी निकाय की प्रथम बैठक की कार्यवाही विवरण का अनुमोदन करते हुए उसमें हुए 10 निर्णयों की अनुपालना पर विस्तृत चर्चा भी की है। उन्होंने सामाजिक अंकेक्षण रिपोर्ट का सारांश विधानसभा में प्रस्तुत किये जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो