scriptसैकंड इनिंग में दिखा रहे जोश, सिखा रहे जिन्दगी का फलसफा | Patrika News

सैकंड इनिंग में दिखा रहे जोश, सिखा रहे जिन्दगी का फलसफा

locationजयपुरPublished: Feb 13, 2018 08:53:06 pm

रिटायरमेंट के बाद ऊषा बेन ने शुरू की नई पारी

jaipur
मृदुला शर्मा / जयपुर। गुलाबीनगर में आयोजित वेटरन चैम्पियनशिप में गुजरात से आईं 79 वर्षीय ऊषा बेन शाह आकर्षण का केन्द्र बनी हुई हैं। ऊषा बेन ने कॉलेज में टेबल टेनिस खेलना सीखा और रिटायरमेंट के बाद इसे अपना प्रिय शगल बना लिया। अब वह नियमित रूप से विभिन्न प्रतियोगिताओं में शिरकत करती हैं।
यह भी पढें : अकेली देख महिला पर किया हमला, 20 जगह काटा, पीडिता अस्पताल में भर्ती

जिम्मेदारियों के चलते नहीं की शादी
ऊषा बेन ने बताया कि मेरा परिवार बेहद गरीब था, पांच भाई बहनों में मैं सबसे बड़ी थी और मुझ पर काफी जिम्मेदारी थी। कॉलेज में उस दौर के चैम्पियन के.सी. ठक्कर के साथ अभ्यास करते थे। लेकिन पेशेवर बनने के बारे में कभी सोचा नहीं। परिवार की जिम्मेदारियों के चलते शादी भी नहीं की।
यह भी पढें : महाशिवरात्रि विशेष, जयपुर में यहां एक ही मन्दिर में है शिव के दोनों रूपों में दर्शन

शौक को बनाया पेशा
अहमदाबाद में फूड एंड सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन ऑफिस से वर्ष 1996 में रिटायर होने के बाद ऊषा बेन ने अपने शौक को ही पेशा बना लिया। वह अकेले ही वेटरन वर्ग के विभिन्न टूर्नामेंटों में हिस्सा लेने के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाती हैं। उनका कहना है कि इस खेल की वजह से उन्हें वृद्धवस्था में होने वाली किसी भी बीमारी ने अब तक छुआ नहीं है और वह आगे भी ऐसे ही फिट रहना चाहती हैं।
यह भी पढें : छोटे कद को लेकर उडता था मजाक, लेकिन आज बन गए देश के पहले वर्ल्ड ड्वार्फ चैम्पियन

कर रही हैं गुजरात का प्रतिनिधित्व
ऊषा बेन के साथ अभ्यास करने वाली 77 वर्षीय बद्रिका बेन पांड्या ने भी शादी के बाद परिवार की जिम्मेदारियों को देखते हुए टेबल टेनिस खेलना छोड़ दिया था। लेकिन फिर ऊषा बेन को देखकर उन्होंने फिर से खेलना शुरू किया और आज दोनों गुजरात का प्रतिनिधित्व करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो