सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन के बीच मिले एंटरप्रेन्योरशिप के टिप्स


स्मार्ट इंडिया हेकथॉन 2020 में इवेल्यूएशन, मेन्टरिंग के साथ ही हुए मोटिवेशनल स्पीच
कॉलेज स्टूडेंट्स ने प्रस्तुत किए विभिन्न कल्चरल कार्यक्रम

By: Rakhi Hajela

Published: 02 Aug 2020, 05:55 PM IST

केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्रालय की ओर से आयोजित स्मार्ट इंडिया हेकेथॉन.2020 के दूसरे दिन रविवार को प्रदेश के नोडल सेंटर स्वामी केशवानंद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में पार्टिसिपेंट्स को लीडरशिप टॉक के सेशन में मोटिवेशन मिला। इस दौरान इंटरनेशनल लेवल की विभिन्न कंपनियों में उच्च पदों पर बैठी एसकेआईटी कॉलेज की एलुमिनी सुचिता सांघी, निभा दाधीच और भावना मेघनानी ने अपनी सक्सेस स्टोरी बताई। तीनों ही शख्सियत ने हेकेथॉन जैसे बड़े प्लेटफॉर्म से बड़ी कामयाबी मिलने की बात कही। तीनों ने महिलाओं के विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभाने की बात एकसुर में कही। इससे पूर्व सभी 31 टीमों के प्रतिभागियों से एमएचआरडी केचीफ इनोवेशन ऑफिसर अभय जेरे ने विभिन्न प्रोजेक्टस की जानकारी ली। इसके अतिरिक्त दिन में कॉलेज के स्टूडेंट्स की ओर से मिले सुर मेरा तुम्हारा.. गीत पर सामूहिक गान की प्रस्तुति के अतिरिक्त नृत्य एवं पेंटिंग के जरिए पार्टिसिपेंट्स का उत्साहवर्धन किया। कॉलेज के निदेशक जयपाल मील ने बताया कि हेकेथॉन स्टूडेंट्स के स्टार्ट.अप एवं एंटरप्रेन्योरशिप का एक बेहतर एवं बड़ा मंच हैं, उन्हें इससे कई बेहतर अवसर मिलते हैं। हेकेथॉन के दूसरे दिन भी जजेज ने प्रोजेक्ट का इवेल्यूशन किया तथा उन्हें मार्किंग भी दी।
हेकेथॉन के दौरान प्रदेश में महिला एवं बाल विकास के मुद्दे पर प्रतिभागियों को सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग के जरिए सॉल्यूशन दिए हैं।
दो दर्जन जजेज ने की चर्चा
मिनिस्ट्री एवं विभिन्न आर्गेनाइजेशन के दो दर्जन से अधिक जजेज पार्टिसिपेंट्स से रूबरू हुए। उन्होंने गूगल मीट से प्रोजेक्ट एवं आयडियाज का जाना तथा शाम को इवेल्यूएशन के सत्र में सभी के द्वारा तैयार किए गए ऑनलाइन कोडिंग पार्ट का इवेल्यूएशन किया तथा उनकी परफोर्मेंसेस के आधार पर मार्किंग की।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned