दिल्ली में बड़े वाहनों के प्रवेश पर आज से रोक

दिल्ली में बड़े वाहनों के प्रवेश पर आज से रोक

Amit Kumar Garg | Updated: 14 Aug 2019, 03:52:48 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

दिल्ली में स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम के चलते 15 अगस्त को बड़े और भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। इसी को लेकर बुधवार को यातायात पुलिस की ओर से हाईवे पर लाधूवास तथा साहबी ब्रिज के पास बड़े वाहनों को रोका जाएगा। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के चलते 15 अगस्त को दिल्ली में कई मार्ग बंद किए गए हैं।

धारूहेड़ा। दिल्ली में स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम के चलते 15 अगस्त को बड़े और भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। इसी को लेकर बुधवार को यातायात पुलिस की ओर से हाईवे पर लाधूवास तथा साहबी ब्रिज के पास बड़े वाहनों को रोका जाएगा। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के चलते 15 अगस्त को दिल्ली में कई मार्ग बंद किए गए हैं। वहीं हरियाणा से भी दिल्ली में बड़े वाहन नहीं जाएं, इसके लिए बड़े वाहनों को धारूहेड़ा से ही रोहतक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। हाईवे से रोजाना बड़ी संख्या में वाहन दिल्ली जाते हैं। ऐसे में अगर इन वाहनों को डायवर्ट नहीं किया जाएगा तो दिल्ली में जाम जैसी स्थिति बन जाएगी। इसी के चलते हर साल की तरह एक दिन पहले ही वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। हाईवे से केवल आपातकालीन सुविधा व अन्य जरूरी वाहनों को ही दिल्ली में प्रवेश दिया जाएगा। वाहनों को डायवर्ट करने के लिए यातायात पुलिस की सहायता से तीन टीमें तैयार की गई हैं, जो वाहनों की जांच कर दिल्ली जाने से रोकें गी तथा डायवर्ट करेंगी। धारूहेड़ा थाना प्रभारी सुधीर चौधरी ने कहा कि स्वंतत्रता दिवस को लेकर दिल्ली में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। उपायुक्त के आदेश पर बुधवार को बड़े वाहनों को दिल्ली जाने से रोककर दूसरे मार्ग की ओर डायवर्ट किया जाएगा, ताकि दिल्ली में वाहनों की भीड़ नहीं हो।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned