scriptEntry of people coming from outside in Secretariat banned from today | कोरोना वायरसः सचिवालय में बदले नियम, बाहरी आगंतुकों के प्रवेश पर आज से रोक | Patrika News

कोरोना वायरसः सचिवालय में बदले नियम, बाहरी आगंतुकों के प्रवेश पर आज से रोक

सचिवालय परिसर में कार्मिकों के समूह के खड़े होने पर भी पाबंदी,अस्थाई और त्रैमासिक पास से आने वाले लोगों पर भी आगामी आदेश तक रोक,कोरोना का हॉट स्पॉट बन चुका है शासन सचिवालय

जयपुर

Updated: January 10, 2022 10:46:40 am

जयपुर। राजधानी जयपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों और शासन सचिवालय के कोरोना की जद में आने के बाद सचिवालय के नियमों में किए गए बदलाव आज से लागू होने जा रहे हैं। आज से सचिवालय का नजारा अलग ही देखने को मिलेगा। सचिवालय में कोरोना के मामले सामने आने के बाद कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं जो आज से प्रभावी तौर पर लागू हो गई हैं।

secretariat
secretariat

सचिवालय में बाहर से आने वाले आगंतुकों और आगंतुकों के समूह आज से सचिवालय में प्रवेश नहीं कर पाएंगे, उनके प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा अस्थाई और त्रैमासिक पास से आने वाले लोग भी आज से सचिवालय में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। यह बदलाव आगामी आदेशों तक लागू रहेगा।

कोरोना की जद में आने के बाद सचिवालय प्रशासन ने उठाया था कदम
दरअसल बीते एक सप्ताह से शासन सचिवालय कोरोना की जद में हैं, सचिवालय में भीड़ भाड़ ज्यादा रहने से कोरोना फैलने का खतरा और ज्यादा न फैले है इसके बाद ही कार्मिक विभाग ने कई तरह के निर्देश जारी कर दिए थे और बाहर से आने वाले लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। निर्देशों में यह भी कहा गया था कि अगर किसी व्यक्ति को जरूरी काम से सचिवालय में प्रवेश करना है तो उसे उच्च अधिकारी की सहमति के बाद ही प्रवेश मिलेगा। साथ ही उसे कोरोना की दोनों डोज का प्रमाण पत्र भी दिखाना होगा।

कोरोना का हॉटस्पॉट बंद चुका है सचिवालय
वहीं प्रदेश के लिए रीति-नीति तय करने वाला शासन सचिवालय इन दिनों कोरना का हॉटस्पॉट बन चुका है। पिछले 1 सप्ताह में अकेले सचिवालय में 2 आईएएस सहित 45 से ज्यादा कार्मिक कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जिसके बाद सचिवालय में खास एहतियात बरता जा रहा है और उसी के मद्देनजर बाहर से आने वाले लोगों के प्रवेश और आगंतुकों के समूह पर रोक लगा दी गई है।

इसके अलावा सचिवालय परिसर में कार्मिकों के समूह के खड़े रहने पर भी रोक लगा दी गई है। गौरतलब है कि सचिवालय परिसर में प्रदेशभर से आने वाले आगुंतक और अन्य लोग मंत्रियों और उच्चाधिकारियों से मुलाकात के लिए दूरदराज के जिलों से आते हैं जिससे सचिवालय में काफी भीड़-भाड़ रहती है।

इधर सचिवालय में सचिवालय कार्मिकों और विशेष परिस्थितियों में आने वाले लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही सचिवालय परिसर में प्रवेश दिया जा रहा है। इसके अलावा विशेष परिस्थितियों में आने वाले व्यक्ति को कोविड वैक्सीनेशन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट भी दिखाना होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.