script12 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा था नगरपालिका अधिकारी, लेकिन सवेरे—सवेरे हो गया कुछ ऐसा जो नहीं सोचा था… | EO Nagarpalika Trap By Acb Rajasthan | Patrika News

12 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा था नगरपालिका अधिकारी, लेकिन सवेरे—सवेरे हो गया कुछ ऐसा जो नहीं सोचा था…

locationजयपुरPublished: Nov 13, 2020 01:03:51 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

चौधरी ने पीडित से प्रति भूखंड छह लाख रुपए मांगे थे। दिवाली आने पर यह राशि जल्द से जल्द देने की बात की जा रही रही थी। जब पीडित ने रुपए कम होने की बात कही तो चौधरी ने किश्त के रुप में रुपए मांगे। आज किश्त के तीन लाख रुपए दिए जाने थे।

news

कोरोना को लेकर जागरुक करना युवक को पड़ा भारी, दोस्तों ने पीट पीटकर ले ली जान

जयपुर
दो प्लॉट की 90ए कार्रवाई कर पट्टे जारी करने की एवज में #Nagarpalika नगरपालिका के अधिकारी ने बारह लाख रुपए की ACB-Trap रिश्वत मांग ली। बारह लाख रुपए नहीं देने की एवज में पीडित को लगातार परेशान किया जाता रहा और उसका काम अटका दिया गया। बाद मे पीड़ित ने एसीबी से इसकी शिकायत की तो एसीबी ने आज सवेरे अधिकारी ईओ को ट्रेप कर लिया। उसने आज सवेरे पीडित से तीन लाख रुपए लिए थे उसी समय एसीबी आ धमकी और उसे रिश्वत की राशि के साथ पकड लिया।
एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि नगरपालिका चिडावा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार चौधरी के पास कुछ दिन पहले एक व्यक्ति पहुंचा था। नगरपालिका क्षेत्र में उसके दो बड़े भूखंड हैं। इन्हीं भूखंडों की पट्टे और अन्य जरुरी कार्रवाई के लिए उसने अनिल चौधरी से मुलाकात की थी। चौधरी ने पीडित से प्रति भूखंड छह लाख रुपए मांगे थे। दिवाली आने पर यह राशि जल्द से जल्द देने की बात की जा रही रही थी।
जब पीडित ने रुपए कम होने की बात कही तो चौधरी ने किश्त के रुप में रुपए मांगे। आज किश्त के तीन लाख रुपए दिए जाने थे। इस दौरान एसीबी को पहले ही सूचित कर दिया गया था। आज सवेरे एसीबी ने पीडित के साथ मिलकर ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया। अब अनिल चौधरी के आवास और बेहद नजदीकी रिश्तेदारों के यहां भी छापे की कार्रवाई की जा रही है।
गौरतलब है कि इससे पहले ही डूंगरपुर में बीती रात एसीबी ने डूंगरपुर—गुजरात बॉर्डर पर कार्रवाई करते हुए करीब पौने तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रांसपोर्ट विभाग के एसआई, उडन दस्ते के गार्ड और इनके लिए दलाली करने वाले दलाल समेत पांच लोगों को पकडा था। हर दिन लाखों रुपयों की रिश्वत यहां से ली जा रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो