scriptचेतन चौहान के नाम से अमरोहा में खुलेगा ईएसआई अस्पताल | ESI hospital to be opened in Amroha in the name of Chetan Chauhan | Patrika News
जयपुर

चेतन चौहान के नाम से अमरोहा में खुलेगा ईएसआई अस्पताल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री चेतन चौहान के नाम पर राज्य कर्मचारी बीमा निगम अमरोहा और बरेली में शीघ्र ही अत्याधुनिक अस्पताल खोलेगा जिसमें अमरोहा का अस्पताल चेतन चौहान के नाम पर होगा।

जयपुरAug 31, 2020 / 09:53 pm

Lalit Prasad Sharma

jaipur

चेतन चौहान के नाम से अमरोहा में खुलेगा ईएसआई अस्पताल

बरेली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री चेतन चौहान के नाम पर राज्य कर्मचारी बीमा निगम अमरोहा और बरेली में शीघ्र ही अत्याधुनिक अस्पताल खोलेगा जिसमें अमरोहा का अस्पताल चेतन चौहान के नाम पर होगा। यह जानकारी केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष गंगवार ने सोमवार को यहां दी। गंगवार ने बताया कि बरेली में करीब 15 वर्षों से बंद पड़ी आईटीआर फैक्ट्री परिसर में ईएसआई का अत्याधुनिक अस्पताल खोला जाना है। मंत्रालय ने जमीन खरीदने के लिए 63 करोड़ रुपए का बजट जारी कर दिया है जबकि अमरोहा में 30 बिस्तरों का अस्पताल खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि अमरोहा में ईएसआई प्रस्तावित अस्पताल उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं क्रिकेटर चेतन चौहान के नाम से खुलेगा। गंगवार ने बताया कि बरेली और मुरादाबाद मंडल में कार्यरत करीब दो लाख श्रमिकों और ईएसआई सदस्यों को चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इसके अलावा आम लोग भी न्यूनतम भुगतान पर इन अस्पतालों में उपलब्ध सुविधाओं का फायदा उठा पाएंगे।

Home / Jaipur / चेतन चौहान के नाम से अमरोहा में खुलेगा ईएसआई अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो