scriptराजस्थान में कोरोना हुआ और विकराल, हर चौथा कोरोना वायरस संक्रमित प्रवासी | Every 4th Covid 19 patient in Rajasthan is a migrant worker | Patrika News

राजस्थान में कोरोना हुआ और विकराल, हर चौथा कोरोना वायरस संक्रमित प्रवासी

locationजयपुरPublished: Jul 05, 2020 06:13:44 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान में कोरोना का हर चौथा मरीज प्रवासी है। यह प्रवासी मरीज किसी दूसरे राज्य या विदेश से राजस्थान लौटा है।

migrant_workers.jpg

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस के नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रविवार सुबह भी कोरोना के 224 नए मामले सामने आए। प्रदेश में कोरोना का हर चौथा मरीज प्रवासी है। यहां प्रवासी किसी दूसरे राज्य या विदेश से राजस्थान लौटे हैं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 224 नए मामले सामने आने के बाद रविवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19756 हो गई, जबकि 6 संक्रमितों की मौत होने से मृतकों की संख्या 453 हो गई है। प्रदेश में अब तक 5429 कोरोना रोगी मिल चुके हैं।

वंदे भारत मिशन के तहत राजस्थान में हजारों की संख्या में लोग कुवैत, कजाकिस्तान और रूस से लौटे हैं। कजाकिस्तान से लौटे 1,821 यात्रियों में से 1,075 का कोरोना परीक्षण किया गया, जिनमें से 151 संक्रमित पाए गए। पश्चिम एशियाई देशों से प्रवासी राजस्थानी जयपुर, उदयपुर, अहमदाबाद और दिल्ली में आ रहे हैं। दिल्ली और अहमदाबाद में उतरने वालों को संबंधित शहरों में क्वारंटाइन किया गया है।

वहीं जयपुर और उदयपुर पहुंचने वाले लोगों को सरकारी बसों के जरिए अपने-अपने शहरों में भेजा गया है। उन्हें वहां संस्थागत क्वारंटाइन में रहना होगा। राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 224 नए मामले सामने आने के बाद रविवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19 हजार 756 हो गई, जबकि संक्रमितों की मौत होने से मृतकों की संख्या 453 हो गई है।

चिकित्सा निदेशालय की ओर से सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार सर्वाधिक नए मामले प्रतापगढ़ में 48 आए हैं जबकि अजमेर में सात, अलवर में 23, बारां में चार, भरतपुर में आठ, भीलवाड़ा में तीन, बीकानेर में 12, चूरू में एक, दौसा में सात, डूंगरपुर में एक, जयपुर में 31, जालोर में 18, झालावाड़ में तीन, कोटा में पांच, पाली में 33, राजसमंद में छह, टोंक में तीन, उदयपुर में चार, झुंझुनू में सात संक्रमित पाए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो