डाक मतपत्र और ईटीपीबीएस की गणना के बाद खुलेगी ईवीएम

chandra shekar pareek

Publish: May, 18 2019 12:10:09 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

लोकसभा चुनाव-2019 के मतदान के बाद अब देश की जनता को 23 मई को मतगणना का इंतजार है। इसके लिए निर्वाचन विभाग ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मतगणना से जुड़े अधिकारियों की ब्रीफिंग हो चुकी हैं। मतगणना की शुरूआत सुबह 8 बजे डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस से होगी। इसके बाद 8:30 बजे से ईवीएम-वीवीपैट खुलेगी।

ओटीएस के पटेल भवन स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में शुक्रवार को राजस्थान के सभी 25 रिटर्निंग अधिकारियों और हर लोकसभा क्षेत्र से एक-एक आईटी अधिकरियों की बैठक हुई। इसमें निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ सलाहकार भंवर लाल ने कहा कि मतगणना को चुनौती लें। खुद को अपडेट रखें। कार्य को बिना त्रुटि के सजगता से पूरा करें।

- 100 फीसदी एक्यूरेसी के बाद ही परिणाम जारी
सलाहकार ने कहा कि मतगणना केंद्र के प्रवेश द्वार पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की देखरेख में अधिकृत व्यक्तियों को प्रवेश दिया जाए। मतगणना हॉल में अनुशासन बनाएं। अंतिम परिणाम 100 फीसदी एक्यूरेसी के साथ ही जारी करें। बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार, स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर सुरेंद्र जैन, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी.सी. गुप्ता, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी आईटी एम.एम. तिवारी ने भी जानकारियां दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned