पूर्व विधायक का सीएम को पत्र, परकोटा को दें विशेष पैकेज

भाजपा के पूर्व विधायक और पूर्व शहर अध्यक्ष मोहन लाल गुप्ता ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर चारदीवारी क्षेत्र के लिए विशेष पैकेज घोषित करने की मांग की है।

By: Umesh Sharma

Updated: 04 Apr 2020, 05:50 PM IST

जयपुर।

रामगंज बाजार में कोरोना के 33 पॉजिटिव आने के बाद यहां पुलिस ने सबसे ज्यादा सख्ती कर रखी है। बेवजह लोगों को परकोटा क्षेत्र में बाहर नहीं आने दिया जा रहा है। इस वजह से क्षेत्र में रहने वाले मजदूरों पर दो वक्त की रोटी का संकट खड़ा हो गया है। कई स्वयंसेवी संस्थाएं और राजनीतिक पार्टियां आगे आकर इन लोगों को भोजन उपलब्ध करवा रही हैं, लेकिन अब भी कई लोगों तक भोजन नहीं पहुंच पा रहा है।

इसे लेकर भाजपा के पूर्व विधायक और पूर्व शहर अध्यक्ष मोहन लाल गुप्ता ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर चारदीवारी क्षेत्र के लिए विशेष पैकेज घोषित करने की मांग की है। गुप्ता ने अपने पत्र में लिखा है कि परकोटा क्षेत्र में सबसे ज्यादा मध्यमवर्गीय लोग और कुटीर उद्योग चल रहे हैं। यहां रिक्शा चालक, पतासी और सब्जियों का ठेला चलाने वाले, चूड़ी बनाने वाले, रंगाई—छपाई जैसे उद्योग चल रहे हैं।

लॉक डाउन की वजह से क्षेत्र में सभी काम ठप पड़े हैं, ऐसे में इन कुटीर उद्योग से जुड़े लोगों को तीन महीने का राशन उपलब्ध करवाया जाए। साथ ही सब्जी के ठेले वालों को सब्जी बेचने के लिए अस्थाई अनुमति पत्र दिए जाएं। रामगंज क्षेत्र में कोरोना के बड़ी संख्या में पॉजिटिव मिले हैं, इसलिए यहां सेनेटाइर का छिड़काव करवाया जाना चाहिए, ताकि क्षेत्र को रोगमुक्त किया जाए।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned