scriptघर से 400 किमी दूर परीक्षा केन्द्र, अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर जताया विरोध | Examination centers 400 km away from home, candidates protested on soc | Patrika News

घर से 400 किमी दूर परीक्षा केन्द्र, अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर जताया विरोध

locationजयपुरPublished: Sep 08, 2021 08:59:40 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

 
एसआई के प्रवेश पत्र जारी करते ही आरपीएससी का विरोध शुरू

घर से 400 किमी दूर परीक्षा केन्द्रए अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर जताया विरोध

घर से 400 किमी दूर परीक्षा केन्द्रए अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर जताया विरोध

जयपुर। आरपीएससी की ओर से आयोजित की जा रही पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती की तिथि को लेकर विवाद थमा ही नहीं था कि अब परीक्षा केन्द्रों की दूरी का विरोध शुरू हो गया है। आरपीएससी ने एक दिन पहले मंगलवार को ही प्रवेश पत्र जारी किए थे। लेकिन अभ्यर्थियों के परीक्षा केन्द्र उनके घर से 300 से 400 किमी दूर दे दिए। कोरोनाकाल में घर से कोसों दूर जाने को लेकर अभ्यर्थियों ने विरोध कर दिया। सोशल मीडिया पर इसका विरोध हुआ।
राजस्थान रोजगार महासंघ के अध्यक्ष असलम चोपदार ने बताया कि आरपीएससी की ओर से अभ्यर्थियों को संभाग स्तर पर ही परीक्षा आयोजित करवा ली जाती तो कोविड के दौरान अभ्यर्थियों को परेशान नहीं होना पड़ता। ऐसे में महिला अभ्यर्थियों को ज्यादा परेशानी होगी। गौरतलब है कि परीक्षा 13 से 15 सितंबर तक होगी। प्रदेश भर में सात संभाग मुख्यालयों के अलावा 4 और जिलों में इस परीक्षा का आयोजन होगा। 7ण्95 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। तीन चरणों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। हर चरण में 2ण्65 लाख अभ्यार्थी शामिल होंगे। परीक्षा अजमेरए बीकानेरए भरतपुरए जोधपुरए उदयपुरए कोटा और जयपुर संभाग मुख्यालयों के अलावा राजसमंदए भीलवाड़ाए अलवर और पाली में होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो