script

प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए परीक्षार्थियों को मिला विशेष अवसर

locationजयपुरPublished: Jul 14, 2020 06:45:50 pm

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( Board of Secondary Education ) ने प्रोयोगिक परीक्षा ( practical examination ) नहीं दे पाने वाले परीक्षार्थियों को कोरोना संकट ( corona crisis ) की विषम परिस्थितियों को देखते हुए एक विशेष अवसर दिया है।

Examiners got special opportunity for practical exam

प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए परीक्षार्थियों को मिला विशेष अवसर

जयपुर
Board of Secondary Education : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( Board of Secondary Education ) ने प्रोयोगिक परीक्षा ( practical examination ) नहीं दे पाने वाले परीक्षार्थियों को कोरोना संकट ( corona crisis ) की विषम परिस्थितियों को देखते हुए एक विशेष अवसर दिया है। इस अवसर के तहत परीक्षार्थी 16 जुलाई तक ई-मेल के जरिए बोर्ड कार्यालय को आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक सीनियर सैकण्डरी की प्रायोगिक परीक्षा में जो नियमित एवं स्वयंपाठी परीक्षार्थी प्रायोगिक परीक्षा नहीं दे पाए हैं, ऐसे परीक्षार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए यह अहम निर्णय लिया गया है। हालांकि प्रायोगिक परीक्षा अजमेर में आयोजित की जाएगी। बोर्ड इस परीक्षा की सूचना जल्द जारी करेगा। बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डी.पी. जारोली ने बताया कि इच्छुक परीक्षार्थी ई-मेल confdir123@gmail.com पर 16 जुलाई तक आवेदन कर सकते है। इस परीक्षा में केवल उन्हीं परीक्षार्थियों को शामिल किया जाएगा, जो निर्धारित तिथि तक ई-मेल के जरिए आवेदन करेंगे।

बोर्ड ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि पूर्व में किन्ही परीक्षार्थियों ने उक्त क्रम में आवेदन किया है तो भी उन्हें पुनः ई-मेल द्वारा आवेदन करना होगा, लेकिन जो परीक्षार्थी इस साल जनवरी-फरवरी या फिर 9 से 11 जुलाई की प्रायोगिक परीक्षा में सम्मिलित हो चुके है, उन्हें पुनः परीक्षा नहीं देनी हैं, उन्हें आवेदन करने की जरूरत नहीं है। प्रायोगिक परीक्षा की तिथि बोर्ड की वेबसाइट पर भी जारी की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो