scriptआबकारी विभाग की हथकड़ शराब पर बड़ी कार्रवाई,गंदे पानी से तैयार हो रही दो सौ लीटर शराब की जब्त | Excise departments major action:Seized two hundred liters Liquor | Patrika News

आबकारी विभाग की हथकड़ शराब पर बड़ी कार्रवाई,गंदे पानी से तैयार हो रही दो सौ लीटर शराब की जब्त

locationजयपुरPublished: Oct 12, 2017 12:12:01 pm

Submitted by:

rajesh walia

आबकारी विभाग ने की हथकड शराब पर कार्रवार्इ, शराब माफिया फरार, छह हजार लीटर वाॅश नष्ट, दौ सौ लीटर हथकड शराब जब्त

Excise department's major action on liquor:Seized two hundred liters of handcuffed Liquor getting ready with dirty water
शराब माफिया फरार –

आबकारी विभाग ने हथकड़ शराब के खिलाफ अभियान चला रखा है। आज सुबह आबकारी विभाग के बस्सी के किशनपुरा गांव में कार्रवाई कर आधा दर्जन से अधिक भट्टियां तोड़ दी। आबकारी विभाग ने वहां पर करीब छह हजार लीटर वॉश को नष्ट किया और वहां से दौ सौ लीटर हथकड़ शराब जब्त की है। इस आकस्मिक कार्रवाई से शराब माफियाओं में खलबली मच गई। अलसुबह की गई कार्रवाई के दौरान शराब माफिया अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से भाग निकले। आबकारी विभाग शराब माफियाओं की पुलिस की मदद से तलाश करने में जुटी है।
आबकारी विभाग ने की हथकड शराब पर कार्रवार्इ-

पुलिस के अनुसार आबकारी विभाग को पिछले लम्बे समय से किशनपुरा गांव में हथकड़ शराब के निर्माण की सूचना मिल रही थी। इस पर आबकारी विभाग ने एक दस्ता तैयार कर आज सुबह किशनपुरा गांव के मीणों की ढाणी में दबिश दी। आबकारी विभाग की टीम को वहां पर छह हजार लीटर वॉश और करीब दौ सौ लीटर हथकड़ शराब मिली। आबकारी विभाग ने वहां पर बनी आधा दर्जन भट्टियों को भी तोड़ दिया।
छह हजार लीटर वाॅश नष्ट, दौ सौ लीटर हथकड शराब जब्त-

आबकारी अधिकारी नागेंद्र सिंह ने बताया कि हथकड़ शराब को लेकर किशनपुरा के मीणों की ढाणी में कार्रवाई की गई। वहां पर बड़ी मात्रा में हथकड़ शराब व वॉश मिली। शराब को जब्त कर लिया और करीब छह हजार लीटर वॉश को नष्ट कर दिया गया। शराब माफिया खड्ढे में भरे गंदे पानी का शराब बनाने में इस्तेमाल कर रहे थे। कार्रवाई के बाद शराब माफिया भाग निकले। शराब माफियाओं की पहचान कर उनकी तलाश की जा रही है। यहां पर तैयार शराब बस्सी, जमवारामगढ व दौसा जिला मुख्यालय के आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई की जाती है। इस हथकड़ शराब के पीने से जान जाने का खतरा भी रहता है। शराब को बनाने में गंदे पानी का उपयोग किया जा रहा था जो कि स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो