scriptआबकारी पुलिस की रेड, भनक लगते ही भागे आरोपी, एक हत्थे चढ़ा | Excise police's raid in Sriganganagar | Patrika News

आबकारी पुलिस की रेड, भनक लगते ही भागे आरोपी, एक हत्थे चढ़ा

locationजयपुरPublished: Jul 12, 2019 12:43:47 pm

Submitted by:

Deendayal Koli

excise department rajasthan : आबकारी पुलिस को कार्रवाई के दौरान चालू भट्टी पकड़ने के साथ ही 5 लीटर शराब भी बरामद की। मौके पर 1700 लीटर लाहन भी मिला जिसे पुलिस ने कार्रवाई के दौरान नष्ट कर दिया। जबकि एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Excise police's

आबकारी पुलिस की रेड, भनक लगते ही भागे आरोपी, एक हत्थे चढ़ा

जयपुर/श्रीगंगानगर . आबकारी पुलिस (excise department rajasthan) ने हथकड़ शराब बनाने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आबकारी पुलिस ने श्रीगंगानगर जिले में कई स्थानों पर छापामारी कर हथकड़ शराब बरामद की और उसे नष्ट (alcohol destroyed) किया। आबकारी पुलिस को कार्रवाई के दौरान चालू भट्टी पकड़ने के साथ ही 5 लीटर शराब भी बरामद की। मौके पर 1700 लीटर लाहन भी मिला जिसे पुलिस ने कार्रवाई के दौरान नष्ट कर दिया। जबकि एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
आबकारी निरीक्षक आशीष स्वामी के साथ पीओ घड़साना, रायसिंहनगर व अनूपगढ़ पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। आबकारी पुलिस निरीक्षक आशीष स्वामी के अनुसार गांव 27 के अलावा दूसरे स्थानों पर हथकड़ शराब बनाने का धंधा जोरों पर चल रहा था। लोग बार—बार इसकी शिकायतें भी कर रहे थे। जानकारी जुटाने पर शिकायतें सही मिली। इसके बाद कार्रवाई को अंजाम देने के लिए टीम गठित की गई। टीम ने योजनाबद्ध तरीके से हथकड़ शराब पर कार्रवाई की। आबकारी पुलिस के अनुसार यह कार्रवाई बुधवार रात्रि गांव 27 ए में की गई। वहां आरोपी जगदीश सिंह के घर पर छापा मारा गया जहां भट्टी पर हथकड़ शराब बनाई जा रही थी। हालांकि कार्रवाई की भनक लगते हैं आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस उसकी तालाश कर रही है।
लेकिन पुलिस ने अपनी कार्रवाई को जारी रखा। आबकारी पुलिस ने गुरुवार को गांव 27 में दबिश दी जहां 24 लीटर हथकड़ शराब जब्त की गई। जहां से ये शराब मिली वह आवास कुलवंत सिंह, मक्खन सिंह व सरजीत सिंह का बताया जा रहा है। हालांकि यहां भी पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी भाग छूटे। आरोपियों के फरार होने के बाद पुलिस ने गांव में तालाश अभियान शुरू कर दिया। तलाशी के दौरान पुलिस को 800 लीटर लाहन मिला जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। जबकि शराब निकालने के उपकरण भी मिले। पुलिस ने इन उपकरणों को जब्त कर लिया। इसके बाद चक 4 ए में भी कार्रवाई की जहां से सुखचैन सिंह नामक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी के कब्जे से 5 लीटर हथकड़ शराब बरामद की तथा 900 लीटर लाहन नष्ट की गई। पुलिस ने दोनों कार्रवाई के दौरान 1700 लीटर लाहन नष्ट किया गया। पुलिस निरीक्षक स्वामी ने बताया कि नामजद के खिलाफ आबकारी एक्ट (excise act) में मुकदमा दर्ज किया गया है जिनकी तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो