विशेष परिस्थितयों में आने जाने को दी जाएगी छूट

पुलिस कमिश्नरेट की ओर आम लोगों की परेशानी को देखते हुए दस दस टैक्सी को रिजर्व किया गया है।

By: Lalit Tiwari

Published: 27 Mar 2020, 10:33 PM IST

पुलिस कमिश्नरेट की ओर आम लोगों की परेशानी को देखते हुए दस दस टैक्सी को रिजर्व किया गया है। इसके लिए कैब संचालकों से बात की गई है और पुलिस निरीक्षक की जांच के बाद ही लोगों को बाहर भेजने की इजाजत दी जाएगी। कोरोना वायरस से उत्पन्न महामारी के संक्रमण एवं फैलाव को रोकने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 के अन्तर्गत सम्पूर्ण देश में लॉकडाउन घोषित किया गया हैं। इसके चलते सभी वाहनों के चलने पर 25 मार्च से 14 अप्रेल तक प्रतिबन्ध लगाया गया है।

इस तरह करवाया जा सकेगा बुक-
अत्यावश्यक परिस्थितियों में आमजन की समस्या को देखते हुए कैब संचालकों (ओला/उबर) से बात कर विशेष परिस्थितियों में उपयोग के लिए 10-10 टैक्सी वाहन रिजर्व में उपलब्ध करवाए गए हैं।
आमजन द्वारा अतिआवश्यक परिस्थितियों/ परेशानी होने पर यातायात नियंत्रण कक्ष के नम्बरों (मोबाईल नंम्बर 8764866972, टेलीफोन नम्बर 0141-2565630, 2561256) एवं मेल आईडी [email protected]
पर सूचना दी जा सकेगी। उचित कारणों सहित प्राप्त सूचना की प्रामाणिकता के लिए सम्बन्धित पुलिस निरीक्षक को भेजा जाकर प्रमाणित की जाएगी एवं सही सूचना पाए जाने पर कैब संचालकों के नोडल ऑफिसर से सम्पर्क कर टैक्सी ड्राईवर एवं सूचनाकर्ता का समन्वय करवाया जाएगा। किराया राशि पर सहमति होने पर ही टैक्सी ड्राईवर को यातायात नियंत्रण कक्ष से परमशिन उपलब्ध करवाने के बाद उसे जाने की सुविधा दी जाएगी। यात्रा के दौरान कोविड-19 (कोरोना वायरस) के सम्बन्ध में सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन किए जाने के लिए पाबंद किया जाएगा।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned