scriptMoot Court: मूट कोर्ट के पहले दिन मिला ’अनुभव का पाठ’ | 'Experience lesson' received on first day of Moot Court | Patrika News

Moot Court: मूट कोर्ट के पहले दिन मिला ’अनुभव का पाठ’

locationजयपुरPublished: Oct 23, 2021 07:19:51 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

Moot Court: – जस्टिस अजय रस्तोगी ने लॉ स्टूडेंट को सिखाए गुर

'Experience lesson' received on first day of Moot Court

‘Experience lesson’ received on first day of Moot Court

Moot Court: विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी में शनिवार से तीन दिवसीय वीजीयू रांका राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2021 का आगाज किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश जस्टिस अजय रस्तोगी ने किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि लोकायुक्त राजस्थान जस्टिस पीके लोहरा रहे। मुख्य अतिथि जस्टिस अजय रस्तोगी ने छात्रों को शिक्षा और भागीदारी का महत्व सिखाया। उन्होंने यह भी सिखाया कि जीतने या हारने के लिए नहीं बल्कि भाग लेने और अनुभव लेने के लिए यह आयोजन आवश्यक है। इसके साथ ही जस्टिस पी.के. लोहरा ने अपने जीवन के अनुभवों को भी साझा किया।
कार्यक्रम में राजस्थान उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश जेके रांका और उनके परिवार के सदस्यों ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई। इसके साथ-साथ विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष प्रो. विजय वीर सिंह, चेयरपर्सन डॉ. ललित पंवार भी मौजूद रहे।
इस अवसर पर राजस्थान उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश जेके रांका ने अपने दिवंगत पिता की यादों और अनुभवों को भी सुनाया। मूट कोर्ट का पहले राउंड में विभिन्न विधि संस्थानों से आई टीमों ने हिस्सा लिया। इसके बाद राउंड 2 और क्वार्टर फाइनल राउंड 24 अक्टूबर को होगा। सेमीफाइनल और फाइनल 25 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो