scriptसंघटक कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन की ति थि बढ़ाई, अभी तक 42 हजार फॉर्म | Extended the date of application for admission in constituent colleges | Patrika News

संघटक कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन की ति थि बढ़ाई, अभी तक 42 हजार फॉर्म

locationजयपुरPublished: Aug 19, 2021 08:22:50 pm

Submitted by:

Vijay Sharma

—-

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के संघटक काॅलेजाें में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। अब 23 अगस्त तक आवेदन होंगे। इससे पहले गुरूवार को तक आवेदन की अंतिम तिथि थी। राजस्थान यूनिवर्सिटी के संघटक कॉलेजों में अभी तक प्रवेश के लिए 42 हजार आवेदन आ चुके हैं। जबकि सीटें सात हजार है। सात गुणा अधिक आवेदन अभी तक आ चुके हैंं। अगले चार दिन और आवेदन होंगे। ऐसे में 50 हजार पार आवेदन जाएंगे।
इधर, राजस्थान यूनिचर्सिटी के मुख्य पाठ्यक्रमों में गुरूवार शाम तक महाराजा काॅलेज में बीएससी पासकाेर्स में 7,770, काॅमर्स काॅलेज में बीकाॅम पासकाेर्स के लिए 2600, बीकाॅम में 1900, बीएससी में 4500, राजस्थान काॅलेज में बीए पासकाेर्स में 6,500, महारानी काॅलेज में पासकाेर्स के बीए में 5,200 फॉर्म आ चुके हैं।
स्थगित परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी
मोहर्रम और पंचायत चुनाव के कारण स्थगित की गई अपनी परीक्षाओं का टाइम—टेबल राजस्थान विश्वविद्यालय ने जारी कर दिया। विश्वविद्यालय ने बुधवार को ही 20 अगस्त को मोहर्रम, 26 अगस्त एवं एक सितंबर को पंचायत चुनाव के मतदान और चार सितंबर मतगणना के चलते विभिन्न परीक्षओं को स्थगित किया था। अब 20 अगस्त को होने वाली बीएससी थर्ड ईयर के रेगुलर और प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षा 9 सितंबर को, 26 अगस्त को होने वाली परीक्षा 11 सितंबर को, 1 सितंबर को होने वाले पेपर 13 सितंबर और 4 सितंबर को होने वाले पेपर 14 सितंबर को होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो