scriptआई मेकअप से मिलता कूल लुक | Eye MakeUp | Patrika News

आई मेकअप से मिलता कूल लुक

locationजयपुरPublished: May 28, 2018 12:27:35 pm

Submitted by:

Ashiya Shaikh

गल्र्स में दिखा आईज मेकअप का क्रेज, मसकारा काजल हुए हिट

Eye MakeUp

Eye MakeUp


जयपुर . चाहे शादी हो या पार्टी हर जगह गल्र्स एरिया मेकअप की मदद से अपने आपको हॉट एंड डैशिंक लुक दे रही है। फैशन में छाए आईज मेकअप मे गल्र्स की ब्यूटी में चार-चांद लगा रहे हैं। इस सीजन में स्मोकी आईज का ट्रेंड इन है। इसको अपनाकर यंग एंड टीनेजर्स गल्र्स पा रही है ग्लैमरस लुक। एरिया के ब्यूटी एक्सट्पर्स बताते हैं कि आजकल कॉलेज गोइंग गल्र्स अपने सबसे ज्यादा अपने आईज मेकअप पर खासा ध्यान दे रही हैं। जिसके लिए वो ट्रेंड में चल रहे स्मोकी आईज मेकअप को काफी फॉलो कर रही हैं। जो उन्हे इस गर्म मौसम में भी फेब्यूलस लुक दे रहा है। गल्र्स अब शादी, पार्टीज और कॉलेज के साथ ऑफिस में भी स्मोकी आईज को ऑप्ट कर रही है। एरिया गल्र्स बताती है कि आईज के इस मेकअप को अपनाने से हमारी आईज पहले से और सुदंर दिखने लगी है। जिससे हमारा लुक और भी फेब्यूलस दिखने लगा है।
मिलता फेब्यूलस लुक
आजकल गल्र्स आई मेकअप से अपने चेहरे की खुबसूरती को और बढ़ा रही है। इसके लिए अलग-अलग तरह के आई मेकअप का इस्तेमाल कर रही हैं। कलर काजल , मसकारा, आईशेडो और लाइनर के यूज से गल्र्स शादी-पार्टी में अपने आपको सबसे डिफरेंट दिखा रही हैं। सेठी कॉलोनी निवासी सुमन शर्मा बताती है कि मैं एक इवेंट कम्पनी में काम करती हूं। जिसके मुझे हर टाइम अप टू डेट रहना पड़ता है। इसलिए मैं केवल आई मेकअप करती हूं। जो मुझे पूरा दिन परफेक्ट लुक देता है।
कलरिंग काजल देता परफेक्ट
इन दिनों कलर काजल भी गल्र्स की मेकअप लिस्ट में टॉप पर है। ब्लैक के अलावा ग्रीन,ब्राउन, व्हाइट, ब्लू जैसे कलरफूल काजल को ज्यादा प्रिफर कर रही हैं। जो उनके लुक को काफी डिफरेंट बनाता है। एरिया की ब्यूटी एक्सपर्ट सुंदरा बेंस बताती है कि एरिया गल्र्स को इस टाइम कलर काजल काफी लुभा रहे है। वो अपनी आखों को सुंदर दिखाने के लिए इनका यूज कर रही हैं।
गल्र्स नहीं कर रही कॉम्प्रोमाइज

गल्र्स कभी-भी अपने फेस के साथ कोई कॉम्प्रोइज नहीं करती है। इसके लिए वे बेहतर और ब्रांडेड प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल करती हैं। जब बात आखों की हो तो अच्छे प्रोडक्ट कीे ही चुनती हैं। स्टूडेंट मनप्रीत कौर बताती हैं कि मुझे सबसे ज्यादा आई मेकअप करना पसंद है । मैं जब कभी-भी किसी पार्टी या फंक्शन में जाती हूं तो केवल आई मेकअप करती हूं। उसमें भी स्मोकी मेकअप जो मुझे वहां मौजूद सभी लोगों में सबसे फेब्यूलस लुक देता है।
हर फंक्शन में बेस्ट
पार्टी लुक की बात हो या शादी के मेकअप की स्मोकी आईशेडो एरिया गल्र्स के बीच काफी पॉपूलर होता जा रहा है। ग्रे, ब्लैक और ब्राउन कलर्स को मिक्स कर स्मोकी आई मेकअप किया जा रहा है। साथ ही कई सेलेब्रेटिस भी मेकअप को फॉलो कर रही हैं। जैसे- करीना, आलिया और सोनम जैसी स्टार ने स्मोकी आई मेकअप को इस्तेमाल कर इसे और भी ज्यादा ट्रेंड में ला दिया है।
स्पेशल आईशेड्स
इन दिनों गल्र्स के बीच आईशेड्स का ट्रेंड भी बढ़ता ही जा रहा है। इसके बिना गल्र्स अपना मेकअप इनकम्प्लीट मानती है। एरिया के ब्यूटी एक्सपट्र्स बताते है कि जहां पहले गल्र्स पिंक आईशेडो का इस्तेमाल करती थी। लेकिन अब मार्केट में आए आईशेडो की डिफरेंट वैरायटी ने इनकी पसंद बदल दी है। अब फैशन में गोल्डन, सिल्वर, ग्रे और ब्राउन जैसे शेड्स को लगाना प्रिफर कर रही है।
 कूल आई मेकअप और हॉट लुक
ज्यादातर गल्र्स आई मेकअप को और स्टाइलिश बनाने के लिए कॉन्टेक्ट लैंस का यूज कर रही हैं। फैशन एक्सपट्र्स का माना है कि गल्र्स कूल आई मेकअप और हॉट लुक के कॉन्टेक्ट लैंस को ज्यादा पसंद कर रही है। साथ ही ग्रीन और ब्लू लैंस के इस्तेमाल से कैटआई जैसा लुक पा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो