फेसबुक ने किया ये बड़ा ऐलान, आपकी प्राइवेसी को लेकर

फेसबुक ने किया ये बड़ा ऐलान, आपकी प्राइवेसी को लेकर
फेसबुक ने किया ये बड़ा ऐलान, आपकी प्राइवेसी को लेकर

Khusendra Tiwari | Updated: 12 Sep 2019, 09:23:03 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

- एंड्रायड 10 और आईओएस 13 के यूजर्स को लेकर दी सूचना

- स्मार्टफोन में लोकेशन प्लेटफॉर्म को मैनेज करने की दी टिप्स
- बताया फेसबुक कैसे करेगा मदद
जयपुुर. स्मार्टफोन की दुनिया में लगातार होने वाले अपेडेट्स और एप्स एक्सिस को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ने एक खास ऐलान किया है। दरअसल फेसबुक से मिली जानकारी के अनुसार हाल ही सभी कंपनीज के फोन्स में लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के तहत आईओएस १३ और एंड्रॉयड १० अवलेबल होने जा रहा है। ऐसे में यह भी सवाल किए जा रहे हैं कि इसके जरिए आने वाले समय में फोन में मौजूद डिफरेंट एप्स यूजर्स की लोकेशन को पता लगाने में मददगार हो रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते फेसबुक पर लोकेशन प्लेटफॉर्म के इंजीनियरिंग निदेशक पॉल मैकडॉनल्ड ने हाल ही एक बयान जारी किया है। इस बयान में उन्होंने कहा है कि जो यूजर्स एंड्रॉयड १० को अपडेट करेंगे फेसबुक उनकी रीस्ट्रिक्टिव (प्रतिबंधित) सेटिंग में ना जाकर उनका सम्मान करेगा। फेसबुक ने उदाहरण के जरिए समझाया कि यदि आपके डिवाइस की लोकेशन सेटिंग बंद होंगी और जब आप फेसबुक एप का उपयोग नहीं कर रहे होंगे, तब हम आपकी लोकेशन इंफॉर्मेशन को कलेक्ट नहीं करेंगे।

फेसबुक से मिली जानकारी के अनुसार फेसबुक ना सिर्फ फेसबुक एप में लोकेशन सेटिंग को लेकर वर्क करेगा। वहीं इसके साथ ही फेसबुक का कहना है कि वो अन्य एप्स को लेकर भी जानकारी देंगे। कि कौन से एप आपकी लोकेशन की जानकारी लेने की कोशिश कर रहा है। जबकि आप उसका उपयोग नहीं कर रहे हैं और कितनी बार प्रत्येक एप ने इसे एक्सेस किया है। फेसबुक का कहना है कि यदि आप आईओएस १३ को अपडेट करते हैं, जो आपको एफबी एप पर अलाउड वन करके ऑप्शन मिलेगा इसके बाद आपको एफबी की ओर से ऐसे एप्स का नोटिफिकेशन दिया जाएगा, जो आपकी लोकेशन को एक्सिस कर रहे होंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned