scriptनया अंदाज, नया लुक में होगा फेसबुक | Facebook will be in new style, new look | Patrika News

नया अंदाज, नया लुक में होगा फेसबुक

locationजयपुरPublished: Jan 09, 2020 10:04:49 pm

Submitted by:

Khusendra Tiwari

– न्यू लुक के साथ नई सर्विसेज भी

नया अंदाज, नया लुक में होगा फेसबुक

नया अंदाज, नया लुक में होगा फेसबुक

जयपुर. सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक अपने यूजर्स को लुभाने के लिए कई तरीके अपना रहा है। अब कंपनी फेसुबक को एक नए डिजाइन में पेश करने की तैयारी कर रही है जिसका बीटा वर्जन पेश कर दिया गया है। इस वर्जन को देखने के लिए आपको आपके फेसबुक अकाउंट पर जाना होगा। यहां आपको फेसबुक के नए बीटा वर्जन का अपडेट मिलेगा और आपसे इसे रिव्यू करने के लिए कहा जाएगा। जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको फेसबुक का नया डिजाइन दिखाई देगा। हालांकि, इसे स्टेबल वर्जन में कब पेश किया जाएगा, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।
यह नया डिजाइन काफी रिफ्रेशिंग दिखाई दे रहा है। इसमें बायीं तरफ यूजर का नाम और कितनी पेंडिंग रिक्वेस्ट हैं वो दिखाई देंगी। उसके नीचे आपके ग्रुप्स के साथ-साथ इवेंट्स, सेव्ड, पेजेज, फ्रेंड्स, सेंटिंंग्स एंड प्राइवेसी और सी मोर विकल्प मौजूद होंगे। वहीं, दायीं ओर स्पोंसर्ड कंटेंट, जन्मदिन की जानकारी और कॉन्टेक्ट यानी आपके फ्रेंड्स की ऑनलाइन डिटेल्स मौजूद होंगी। इसके अलावा ऊपर की तरह होम, वीडियो, मार्केटप्लेस, फ्रेंड्स समेत एक अन्य विकल्प दिया जाएगा। दायीं तरफ ऊपर की ओर आपकी प्रोफाइल फोटो, नोटिफिकेशन्स और मैसेंजर आइनक दिया गया होगा। सर्च बटन बायीं तरफ सबसे ऊपर दिया जाएगा।
इस नई सर्विस की मदद से यूजर्स अपनी फेसबुक प्रोफाइल की फोटोज और वीडियोज को गूगल फोटोज में ट्रांसफर कर पाएंगे। ये सर्विस उन यूजर्स के लिए लाभदायक साबित होगी जो अपना अकाउंट परमानेंटली डिलीट करना चाहते हैं। फेसबुक के लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, इस टूल को मुख्य तौर पर कोडिंग के जरिए डवलप किया गया है। यह कंपनी के ओपन सोर्स डाटा ट्रांसफर प्रोजेक्ट का हिस्सा है। इसे शुरुआती तौर पर आयरलैंड के यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो