scriptक्लाउड कंप्यूटिंग पर फैकल्टी डवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित | Faculty Development Program on Cloud Computing organized | Patrika News

क्लाउड कंप्यूटिंग पर फैकल्टी डवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित

locationजयपुरPublished: Jun 13, 2021 05:43:02 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

 
देशभर से शामिल हुए 600 से अधिक फैकल्टी मेम्बर

क्लाउड कंप्यूटिंग पर फैकल्टी डवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित

क्लाउड कंप्यूटिंग पर फैकल्टी डवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित



जयपुर,13 जून। पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की ओर से क्लाउड कंप्यूटिंग विषय पर फैकल्टी डवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित किया गया। यह वर्चुअल प्रोग्राम आईआईटी कानपुर की इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईसीटी एकेडमी के सहयोग से आयोजित किया गया। जिसमें देशभर के कॉलेजों व यूनिवर्सिटीज के 600 से अधिक फैकल्टी मेम्बर शामिल हुए। एक सप्ताह के इस प्रोग्राम में आईआईटीज के विशेषज्ञों के लाइव सैशन हुए और प्रतिभागियों को विभिन्न विषयों पर हैंड्स ऑन प्रोक्टिस भी कराई गई।
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के प्रो.प्रेसीडेंट डॉ. मनोज गुप्ता उद्घाटन समारोह के चीफ गेस्ट थे, जबकि आई नर्चर बैंगलुरु की डॉ. श्रृद्धा कंवर गेस्ट ऑफ ऑनर थीं। उद्घाटन समारोह में आईआईटी कानपुर की इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईसीटी एकेडमी के डॉ. मुकेश कुमार ने एफडीपी के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। डॉ. मनोज गुप्ता ने एडब्ल्यूएस, आईबीएम, ओरेकल क्लाउड, जीमेल व ड्रॉपबॉक्स जैसे विभिन्न डोमेन्स में क्लाउड कंप्यूटिंग की भूमिका के बारे में जानकारी दी। उन्होंने फैकल्टी मेम्बर्स को सलाह दी कि वे स्टूडेंट्स को क्लाउड कंप्यूटिंग क्षेत्र में एंटरप्रन्योरशिप के लिए प्रोत्साहित करें। डॉ. श्रृद्धा कंवर ने वर्तमान पेंडेमिक की स्थिति में क्लाउड टेक्नोलॉजी की महत्ता के बारे में बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो