फर्जी हेल्पलाइन नंबर से साइबर ठगी, युवती के खाते से निकाले डेढ़ लाख रुपए

( cyber crime in jaipur ) विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाने में एक युवती ने ठगी ( online thagi ) का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि मुंबई निवासी आरोही शाह कोरियोग्राफर है।

abdul bari

November, 1701:53 AM

जयपुर
विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाने में एक युवती ने ठगी ( online thagi ) का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि मुंबई निवासी आरोही शाह कोरियोग्राफर है। जयपुर में एक शादी में कोरियोग्राफी के काम के चलते आठ नवंबर को वह फ्लाइट से मुंबई से जयपुर आई थी।

दस रुपए का भुगतान करने की बात कही... ( Jaipur crime news )


लगेज समय पर नहीं आने पर वह वैशाली नगर स्थित एक होटल में कमरा लेकर ठहर गई। शुक्रवार को अपने लगेज को प्राप्त करने के लिए उसने गूगल से एयर इंडिया के कस्टमर केयर नंबर तलाश कर संपर्क किया। इस दौरान उसकी बातचीत एक युवक से हुई, जिसने लगेज जल्द प्राप्त करने के लिए लिंक भेजकर दस रुपए का भुगतान करने को कहा।

खाते से 1 लाख 40 हजार रुपए निकाले ( cyber crime. online fraud )

इसके बाद लिंक आेपन कर डिटेल शेयर करते ही पीड़ित युवती के बैंक खाते से 1 लाख 40 हजार रुपए निकाल लिए गए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडि़ता को ऑनलाइन ठगी का पता चला। फिलहाल पुलिस मामले ( cyber crime in jaipur) में पूछताछ कर रही है।

यह खबरें भी पढ़ें...


फेसबुक पर दोस्ती कर गिफ्ट भेजने के बहाने मांगी जानकारी, ऑनलाइन 7 लाख रूपए की लगाई चपत


शादी में मिश्रीमावा खाने से 12 लोगों की तबीयत बिगड़ी, नौ को किया भीलवाड़ा रैफर


खेल राज्यमंत्री ने केंद्र सरकार से की मांग... 'हर जिले में खोले जाएं खेल विद्यालय'

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned