scriptफर्जी हेल्पलाइन नंबर से साइबर ठगी, युवती के खाते से निकाले डेढ़ लाख रुपए | fake customer care number : online fraud cyber crime jaipur | Patrika News

फर्जी हेल्पलाइन नंबर से साइबर ठगी, युवती के खाते से निकाले डेढ़ लाख रुपए

locationजयपुरPublished: Nov 17, 2019 01:53:25 am

Submitted by:

abdul bari

( cyber crime in jaipur ) विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाने में एक युवती ने ठगी ( online thagi ) का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि मुंबई निवासी आरोही शाह कोरियोग्राफर है।

सस्ती बाइक के लिए लिंक ओपन करते ही 99 हजार पार

सस्ती बाइक के लिए लिंक ओपन करते ही 99 हजार पार

जयपुर
विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाने में एक युवती ने ठगी ( online thagi ) का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि मुंबई निवासी आरोही शाह कोरियोग्राफर है। जयपुर में एक शादी में कोरियोग्राफी के काम के चलते आठ नवंबर को वह फ्लाइट से मुंबई से जयपुर आई थी।
दस रुपए का भुगतान करने की बात कही… ( Jaipur crime news )


लगेज समय पर नहीं आने पर वह वैशाली नगर स्थित एक होटल में कमरा लेकर ठहर गई। शुक्रवार को अपने लगेज को प्राप्त करने के लिए उसने गूगल से एयर इंडिया के कस्टमर केयर नंबर तलाश कर संपर्क किया। इस दौरान उसकी बातचीत एक युवक से हुई, जिसने लगेज जल्द प्राप्त करने के लिए लिंक भेजकर दस रुपए का भुगतान करने को कहा।
खाते से 1 लाख 40 हजार रुपए निकाले ( cyber crime. online fraud )

इसके बाद लिंक आेपन कर डिटेल शेयर करते ही पीड़ित युवती के बैंक खाते से 1 लाख 40 हजार रुपए निकाल लिए गए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडि़ता को ऑनलाइन ठगी का पता चला। फिलहाल पुलिस मामले ( cyber crime in jaipur) में पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो