scriptपाकिस्तान के जाली नोट तस्कर के रिश्तेदार जयपुर में, एनआईए ने किया खुलासा, जारी हुआ अलर्ट | Fake indian currency notes pakistan smuggler relatives live jaipur | Patrika News

पाकिस्तान के जाली नोट तस्कर के रिश्तेदार जयपुर में, एनआईए ने किया खुलासा, जारी हुआ अलर्ट

locationजयपुरPublished: May 25, 2019 11:00:43 pm

पाकिस्तान से आने वाले नागरिकों की विशेष रूप से की जा रही है जांच

fake indian currency

पाकिस्तान के जाली नोट तस्कर के रिश्तेदार जयपुर में, एनआईए ने किया खुलासा, जारी हुआ अलर्ट

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर। नेशनल जांच एजेंसी ( nia ) की गिरफ्त में आए पड़ोसी मुल्क के तस्कर ने पूछताछ में पाक निवासी अपने आकाओं के राजस्थान सहित अन्य राज्यों में रह रहे रिश्तेदारों के मामले में भी जानकारी दी है। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर एनआईए देश मे सक्रिय पाकिस्तान ( Pakistan ) के तस्करों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सबूत जुटा रही है।
गिरफ्तार तस्करों को पाकिस्तान में दो-दो हजार के जाली नोट देने वाले मुख्य सूत्रधार के जयपुर में भी रिश्तेदार बताए गए हैं, जिनके मार्फत पाकिस्तान से पूर्व में भी दो हजार के जाली नोटों की खेप भारत में भेजन की जानकारी भी सामने आई है। एनआईए का कहना है कि चिन्हित अन्य तस्करों के खिलाफ सबूत जुटाने के बाद गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी। इस बीच पुलिस मुख्यालय ने भी खोखरा-मुनाबा रेलवे स्टेशन पर भी जाली नोटों के मामले में विशेष अलर्ट जारी कर रखा है।
पाक तस्करो में मची खलबली

पाकिस्तान में छपे दो हजार के जाली नोटों की खेप के साथ एनआई की ओर से राजस्थान के खोखरा-मुनाबा स्टेशन से गिरफ्तार पाक नागरिक रन सिंह और शुक्रवार को नेपाल से तीन पाक तस्करोंं सहित पांच आरोयिों की गिरफ्तार के बाद पाक तस्करो में खलबली मच गई है। खुफिया एजेंसियों का कहना कि भारत में पाकिस्तान के तस्करों गिरफ्तारी के बाद वहां के तस्कर प्रेस में छपे दो हजार के जाली नोटों की ज्यादा से ज्यादा खेप भारत में भेजने की फिराक में हैं। इसके चलते पकिस्तान से सटे राजस्थान, पंजाब, गुजरात और जम्मू-कश्मीर के अलावा तमाम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर जाली नोटों के मामले में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।
मुनाबा स्टेशन पर भी विशेष अलर्ट

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने बताया कि दो हजार के जाली नोटों के साथ रन सिंह कीे गिरफ्तारी के साथ ही खोखरा-मुनाबा रेवले स्टेशन पर विशेष अलर्ट जारी किया गया है। स्टेशन पर पाकिस्तान से आने वाले यात्रियों के पास नोटों की विशेष रूप से जांच करने की हिदायत दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो