scriptजयपुर में ऑनलाइन जाली नोट बेचने वाला गिरोह सक्रिय, कई लोगों को बनाया शिकार, ऐसा खुला मामला | Fake indian currency supplier and gang arrest in Jaipur crime news | Patrika News

जयपुर में ऑनलाइन जाली नोट बेचने वाला गिरोह सक्रिय, कई लोगों को बनाया शिकार, ऐसा खुला मामला

locationजयपुरPublished: Apr 26, 2019 09:02:13 pm

विद्याधर नगर थाना पुलिस की कार्रवाई, दो सगे भाई गिरफ्तार

fake currency

जयपुर में ऑनलाइन जाली नोट बेचने वाला गिरोह सक्रिय, कई लोगों को बनाया शिकार, ऐसा खुला मामला

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर। ऑनलाइन जाली नोट बेचने के नाम पर ठगी करने वाला अंतरराज्जीय गिरोह के सक्रिय होने का मामला सामने आया है। विद्याधनगर नगर थाना पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश कर दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। गिरोह ऑनलाइन सस्ते मोबाइल सहित अन्य सामग्री बेचने के नाम पर शिकार को जाल में फांसता है और फिर आधी कीमत पर जाली नोट देने का लालच देकर शिकार से रुपए एंठ लेता है। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने करीब दो लाख रुपए और दो लग्जरी गाडिय़ां बरामद की है।
डीसीपी उत्तर, मनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी भांकरोटा निवासी सूरज बंसल और उसका भाई आकाश बंसल है। दोनों आरोपियों से शहर के अलग-अलग इलाकों में किराये का मकान लेकर कई लोगों से करोड़ों रुपए ठगना कबूल किया है। ठगी की राशी हड़पने के इन्होंने अपने साथियों के नाम से अलग-अलग बैंक खाते भी खुलवा रखे हैं। पुलिस इनके साथियों के तलाश रही है।

ऐसे करते हैं वारदात

एडीसीपी धमेंद्र सागर ने बताया कि श्रीराम कालोनी निवासी निकुंज ने विद्याधर नगर थाने में गत दिनों साढ़े सात लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज करवाया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि कीमती मोबाइल सस्ते दामों के खरीदने के मामले में पीडि़त ने ऑनलाइन सूरज और आकाश से संपर्क किया था। करीब एक लाख रुपए का मोबाइल पचास हजार रुपए देने के नाम पर उससे दो अलग-अलग खातों में रुपए भी जमा करवा लिए। इसके बाद भी मोबाइल नहीं मिलने पर निकुंज ने आरोपियों से संपर्क किया तो उन्होंने उसे आधी कीमत पर जाली नोट देने का लालच देकर करीब सात लाख रुपए और हड़प लिए। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर इनके अन्य साथियों को तलाश रही है।

लाल बत्ती भी बरामद

आरोपियों से बरामद लग्जरी गाड़ी में एक लाल बत्ती भी मिली है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि शिकार पर रोब डालने और ऐशो-आराम के लिए तफरी के दौरान टोल से बचने के लिए लाल बत्ती का प्रयोग करते थे। लालबत्ती से ठगी के मामले में भी पुलिस आरोपियों से जानकारी जुटा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो