महिलाओं से धोखे का बड़ा कारखाना पकड़ा, मासिक पीड़ा कम करने के लिए बना रहे थे नकली दवा

जवाहर नगर में पकड़ी नकली दवा बनाने की फैक्ट्री, मासिक धर्म और लीवर टॉनिक के करीब 2000 सिरप आर्चीज लाइफ साइंस के नाम व लोगो से बनाकर आगरा में बेची, तीन को पकड़ा, आगरा से नकली दवा बरामद

मुकेश शर्मा / जयपुर। राज्य अपराध शाखा ने जवाहर नगर में नकली दवा बनाने का कारखाना पकड़ा है। पुलिस ने जयपुर से नकली दवा बनाकर भेजने और आगरा में सप्लाई लेने वाले को पकड़ा है। आगरा से भारी मात्रा में नकली दवा भी बरामद की है। आरोपी मासिक धर्म और लीवर टॉनिक की नकली दवा बनाकर बेच रहे थे। मामले की जांच जवाहर नगर थाना पुलिस कर रही है।

अतिरिक्त महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि आरोपी आयुर्वेदिक दवाओं की आड़ में नकली एलोपैथिक दवाईयां बना रहे थे। उन्होंने बताया कि पुणे स्थित फार्मा कंपनी आर्चीज लाइफ साइंस के प्रोपराइटर जयवीर यादव ने अपराध शाखा के निरीक्षक जितेन्द्र गंगवानी को सूचना दी कि उनकी कंपनी की जयपुर में नकली दवा बनाई जा रही है। जवाहर नगर सेक्टर 3 हाउसिंग बोर्ड के मकान में चल रहे एस.रॉबर्ट फार्मा के ऑफिस में महिलाओं के मासिक धर्म तथा लीवर टॉनिक के नकली सिरप निर्मित कर आमजन के स्वास्थ्य के साथ गंभीर खिलवाड़ किया जा रहा है। इस पर निरीक्षक गंगवानी के नेतृत्व में टीम गठित कर स्थानीय थाना की मदद से आरोपी नरेन्द्र सुखानी को साथ ले दबिश दी गई।

मकान में आयुर्वेदिक दवाईयां बनाने की आड़ में विभिन्न तरह की मशीनों से अवैध रुप से एलोपैथिक दवाईयां बनाने का पता चला। पूछताछ में बताया कि नकली दवा आगरा की एक फर्म को बेची है। पुलिस ने आगरा से रविन्द्र प्रताप सिंह को भी हिरासत में लिया। नकली दवा के संबंध में दोनों से पूछताछ की जा रही है।

हॉस्पिटल से बरामद की नकली दवा

जवाहर नगर थाना पुलिस ने रविन्द्र प्रताप की सूचना पर आगरा में ग्रेस हॉस्पिटल स्थित साक्षी मेडीकल स्टोर से 16 पैक तथा 3 खुले कार्टून आर्चीज लाइफ साइंस के नाम से निर्मित नकली दवाईयां जब्त कर नामजद आरोपी आगरा निवासी अरविन्द शर्मा को भी हिरासत में लिया है।

यह दर्ज किया मामला

मामले में पुलिस ने ड्रग एवं कॉस्मेटिक एक्ट 1940 की धारा 33 ई (सी) और आईपीसी की धारा 419, 420, 464, 468, 120बी में प्रकरण दर्ज किया है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned