scriptसीए परीक्षा को लेकर वायरल नोटिस को बताया फर्जी | Fake notice about the CA examination, fake | Patrika News
जयपुर

सीए परीक्षा को लेकर वायरल नोटिस को बताया फर्जी

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फर्जी नोटिफिकेशन के खिलाफ अभ्यर्थियों को सावधान किया है। इस नोटिस में लिखा है कि सीए परीक्षा को स्थगित करने की जानकारी दी गई है।

जयपुरOct 30, 2020 / 08:31 pm

Gaurav Mayank

सीए परीक्षा को लेकर वायरल नोटिस को बताया फर्जी

सीए परीक्षा को लेकर वायरल नोटिस को बताया फर्जी

जयपुर। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फर्जी नोटिफिकेशन के खिलाफ अभ्यर्थियों को सावधान किया है। इस नोटिस में लिखा है कि सीए परीक्षा को स्थगित करने की जानकारी दी गई है। संस्थान ने इस संबंध में अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकरी दी है। आईसीएआई ने कहा कि सीए परीक्षा की कोई भी तारीख स्थगित नहीं की गई है और सोशल मीडिया पर वायरल होने वाला नोटिस फर्जी है।
दरअसल नवंबर में होने वाली सीए परीक्षाओं 2020 को लेकर सोशल मीडिया पर एक नोटिफिकेशन वायरल हो रहा है। इसमें कहा जा रहा थ कि अब आईसीएआई परीक्षा जनवरी 2021 में आयोजित की जाएगी, लेकिन आईसीएआई के अनुसार सीए परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह अपने तय शेड्यूल के मुताबिक नवंबर 2020 में ही आयोजित की जाएगी। इसी संबंध में चेतावनी देते हुए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने ट्विटर पर लिखा’, सोशल मीडिया पर आईसीएआई परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल गलत है। इस जानकारी को फैलाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई शुरू की जा रही है और किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को फॉलो करते रहें।
उल्लेखनीय है कि आईसीएआई सीए परीक्षा पहले 2 से 7 नवंबर, 2020 के बीच निर्धारित की गई थी और अब 21 नवंबर से 14 दिसंबर, 2020 तक आयोजित की जाएगी। वहीं आईसीएआई सीए नवंबर की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 1 नवंबर से ऑनलाइन अपलोड किए जाएंगे। ऐसे में जो भी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे ऑफिशियल पोर्टल से अपना कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को 7 नवंबर तक का समय दिया गया है।
एसएससी : सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 के लिए एडमिट कार्ड जारी

जयपुर। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने आधिकारिक वेबसाइटों पर एनडब्ल्यूआर, एमपीआरऔर डब्ल्यूआर के लिए एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 के लिए एडमिट कार्ड 2020 जारी किया है। कम्प्यूटर आधारित परीक्षा के चरण 8 के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने एसएससी सेलेक्शन पोस्ट 8 भर्ती 2020 के लिए आवेदन किया है, वे रीजनल वेबसाइट्स से एसएससी सेलेक्शन पोस्ट 8 के लिए प्रवेश पत्र रीजन के अनुसार ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 परीक्षा 6 से 10 नवंबर 2020 तक आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने बिहार में परीक्षा केंद्र चुना है, उनकी परीक्षा 14 दिसंबर, 2020 को आयोजित की जानी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो