script

जयपुर में एक ही परिवार में तीन कोरोना पॉजिटीव, ओमान से आए व्यक्ति के दोस्त की मां और बेटा भी पॉजिटिव

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2020 08:24:47 pm

रामगंज इलाके में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई चार, प्रताप नगर स्थित आरयूएचएस में भर्ती दोस्त की मां और बेटे की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव, चिकित्सा विभाग और प्रशासन अलर्ट मोड़ पर, रामगंज और आस-पास के इलाके में दशहत

a3_1.jpg
अविनाश बाकोलिया / जयपुर. शहर के रामगंज इलाके में एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव का मिलना जारी है। ओमान से आए 45 वर्षीय व्यक्ति के 26 मार्च को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अगले दिन उसका दोस्त कोरोना पॉजिटिव पाया गया। अब सोमवार को दोस्त की 65 वर्षीय मां और 20 साल का बेटा भी क्लोज कॉन्टेक्ट के चलते कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।
पिछले तीन दिन से प्रताप नगर स्थित आरयूएचएस में भर्ती दोस्त की मां और बेटे की सोमवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। दो और पॉजिटिव मिलने के बाद चिकित्सा विभाग और प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ गया है। रामगंज और आस-पास के इलाके में दशहत का माहौल है। डर इस बात का है ओमान से आए व्यक्ति और उसका दोस्त से कई लोग सम्पर्क में थे। जो अस्पताल में भर्ती है। इनकी जांच रिपोर्ट भी आना बाकी है।
साढ़े पांच हजार से ज्यादों घरों का सर्वे
रामंगज और आसपास के कफ्र्यू प्रभावित क्षेत्र में सीएमएचओ प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा की टीम ने पांच हजार 732 घरों का सर्वे किया और 30 हजार 932 लोगों की स्क्रीनिंग की है। वहीं टीम ने अब तक शहर में पॉजिटिव प्रभावित क्षेत्र में 38 हजार 572 घरों का सर्वे किया और दो लाख 44 हजार 767 लोगों की स्क्रीनिंग की है।
विधायक ने निम्स जाकर देखी व्यवस्थाएं-
रामंगज क्षेत्र में पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को क्वारेंटाइन के लिए अचरोल स्थित निम्स अस्पताल में भेजा गया है। यहां से आ रही अव्यवस्थाओं की खबरों के बाद किशनपोल विधायक अमीन कागजी ने यहां क्वारेंटाइन में रह रहे लोगों से मिलकर उनके खाने पीने की पूरी व्यवस्था को देखा। उन्होंने जो भी समस्या बताई उसको उसी वक्त पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी को आश्वासन दिया कि आपको किसी ने प्रकार की कोई समस्या नहीं होने वाले दी जाएगी आपकी जरूरत का सामान भी उनको मुहैया करवा दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो